सीमा पर चार दिनों में पाकिस्तान ने पांच बार की नापाक हरकत, पंजाब में बड़ी साजिश नाकाम
Advertisement

सीमा पर चार दिनों में पाकिस्तान ने पांच बार की नापाक हरकत, पंजाब में बड़ी साजिश नाकाम

Pakistan News: सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा सुरक्षा बल ने चार दिनों में पांचवें पाकिस्तानी ड्रोन को जब्त किया है. ये सभी ड्रोन पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से भारत में ड्रग्स की खेप गिराने की कोशिश में थे.

सीमा पर चार दिनों में पाकिस्तान ने पांच बार की नापाक हरकत, पंजाब में बड़ी साजिश नाकाम

Pakistan News: सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा सुरक्षा बल ने चार दिनों में पांचवें पाकिस्तानी ड्रोन को जब्त किया है. ये सभी ड्रोन पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से भारत में ड्रग्स की खेप गिराने की कोशिश में थे. बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि अमृतसर के भैनी राजपुताना गांव में अमृतसर सेक्टर में सोमवार रात करीब नौ बजे ड्रोन को गिरा दिया गया.

उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने काले रंग का ड्रोन बरामद किया है. ये 'डीजे मैट्रिस 300 आरटीके' निर्मित एक क्वाडकॉप्टर है. इसके माध्यम से 2.1 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन भारत की सीमा में घुसाने की कोशिश की जा रही थी. उन्होंने कहा कि ड्रोन के साथ स्विच-ऑन स्थिति में एक छोटी टॉर्च भी कनेक्टेड थी. ताकि मादक पदार्थों के तस्कर खेप का पता लगा सकें और इसे भारतीय क्षेत्र से उठा सकें .

19 मई के बाद से पंजाब की सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से यह पांचवी नापाक हरकत थी. पिछले चार दिनों में सैनिकों द्वारा ड्रोन की भनभनाहट की आवाज पकड़ने की कुछ और घटनाएं सामने आईं, लेकिन इससे ज्यादा कुछ भी स्थापित नहीं किया जा सका. बीएसएफ के जवानों ने पिछले शुक्रवार को दो ड्रोन को मार गिराया और तीसरे को रोक लिया. बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में गिर गया और उसे बरामद नहीं किया जा सका.

एक ड्रोन जिसने "शनिवार की रात (20 मई) को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था, उसे अमृतसर सेक्टर के अधिकार क्षेत्र में गोलीबारी करके रोक दिया गया था" और बल ने 3.3 किलोग्राम संदिग्ध नशीला पदार्थ बरामद किया जो इसके नीचे लटका हुआ था.

पंजाब पाकिस्तान के साथ 500 किलोमीटर से अधिक लंबा क्षेत्र साझा करता है. जो बीएसएफ द्वारा संरक्षित है. पिछले तीन-चार साल से इन क्षेत्रों में ड्रोन और मानव रहित हवाई वाहन पड़ोसी देश से भारत में ड्रग्स और हथियार और गोला-बारूद के पेलोड के साथ उड़ान भरना सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बन गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news