PML-N Election: पाकिस्तान की डूबती नैया के बीच PM शहबाज शरीफ को बड़ी जिम्मेदारी, लोग बोले- 'कांटो भरा ताज'
Advertisement
trendingNow11741706

PML-N Election: पाकिस्तान की डूबती नैया के बीच PM शहबाज शरीफ को बड़ी जिम्मेदारी, लोग बोले- 'कांटो भरा ताज'

Pakistan News: पाकिस्तान के मुश्किल हालातों के बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को उनकी पार्टी ने अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष और मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना है. 

File Photo

PMNL new president: पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को अध्यक्ष जबकि मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की आम परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया. जिसमें कई पदाधिकारियों का चुनाव हुआ. एहसान इकबाल को पार्टी का महासचिव चुना गया है. इसके अलावा मरियम औरंगजेब को सूचना सचिव, अताउल्ला तरार को उप सचिव जबकि इस्हाक दार को वित्त एवं विदेश मामलों का सचिव चुना गया है. इस ऐलान के बाद पार्टी के समर्थकों में जश्न का माहौल है.

अपना बयान लगातार दोहरा रहे शहबाज शरीफ

आपको बताते चलें कि पिछले साल 10 अप्रैल को जब शहबाज़ शरीफ़ ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो उन्होंने अपने पहले भाषण में इस बात का वादा किया था कि वो पाकिस्तान को वर्तमान आर्थिक स्थिति से बाहर निकालेंगे और ग़रीब जनता को राहत देने की हर संभव कोशिश करेंगे. ये बात वो पिछले 14 महीने में कई बार दोहरा चुके हैं. लेकिन मुल्क के हालात सुधरने के बजाए और बिगड़ते जा रहे हैं. इसी टाइम जोन में इमरान खान और उनकी पार्टी का प्रचंड विरोध प्रदर्शन देखने को मिला जिससे पाकिस्तान को काफी नुकसान पहुंचा. देश की वर्तमान राजनीतिक अस्थिरता और बिगड़ती आर्थिक स्थिति ने देश में महंगाई जैसे न जाने कितने नए तूफ़ानों को एक साथ जन्म दिया है.

सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया

पीएमएल(एन) की इस आंतरिक चुनाव प्रक्रिया पर पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. पीएम शहबाज शरीफ को जहां उनके समर्थक बधाई दे रहे हैं. फिलहाल किसी विपक्षी दल के नेता की इस ऐलान पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news