Advertisement
photoDetails1hindi

Weird Bride: 16 साल से हर हफ्ते दुल्हन की तरह तैयार होती है महिला, ये है अजीबोगरीब सिलसिले का राज

Weird Bride: हर लड़की हमेशा से उस दिन का इंतजार करती है जब वह दुल्हन बनेगी. इस दिन के लिए लड़कियां इतनी तैयारी करती हैं कि कई बार महीनों का समय भी कम पड़ जाता है. हर दुल्हन दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन बनने का सपना देखती है. लेकिन पाकिस्तान की एक महिला 16 साल से हर हफ्ते दुल्हन की तरह तैयार होती है. हीरा जीशान (Heera Zeeshan) नाम की ये पाकिस्तानी मॉडल इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है. लोग इन्हें 'जुम्मा ब्राइडल' (Jumma Bridal) के नाम से भी जानते हैं. 

1/6

हीरा जीशान (Heera Zeeshan) बीते 16 साल से इस सिलसिले को निभाती आ रही हैं. ऐसा नहीं कि वह सिर्फ दुल्हन की तरह कपड़े पहनती हैं बल्कि वह हाथों में मेंहदी से लेकर पूरे श्रंगार के साथ दुल्हन बनती हैं. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

2/6

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रहने वाली 42 साल की हीरा जीशान हर हफ्ते शुक्रवार के दिन दुल्हन वाला पूरा साज-श्रृंगार करती हैं और सजकर तैयार हो जाती हैं. इसलिए लोग इन्हें जुम्मा ब्राइडल के नाम से भी जानते हैं. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

3/6

हीरा जीशान सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि वह टिक टॉक और इंस्टाग्राम के जरिए अब पूरी दुनिया में अपने इस अजीब शौक के चलते फेमस हो चुकी हैं. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

4/6

16 साल पहले शुरू हुआ सिलसिला उन्होंने किसी शुक्रवार को नहीं छोड़ा. हीरा अपने दुल्हन के गेट अप में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

5/6

पाकिस्तान की एक फैशन मैगजीन को दिए इंटरव्यू में हीरा ने बताया था कि 16-17 साल पहले उनकी मां बहुत ज्यादा बीमार हो गई थीं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था. बीमार मां की इच्छा थी कि वे मरने से पहले अपनी बेटी को दुल्हन बना हुआ देखना चाहती थीं. इसलिए जिस व्यक्ति ने उनकी मां को खून दिया हीरा ने उससे ही शादी कर ली. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

6/6

इसलिए वह अपनी शादी में ना तो तैयार हो सकीं ना ही कोई शौक पूरा हुआ, यहां तक की विदाई भी रिक्शे में हुई. इसके बाद हीरा की मां की भी मौत हो गई और उनके 6 बच्चों में से भी 2 की मौत भी हो गई थी. इसलिए अब वह अपनी जिंदगी के गम भुलाने के लिए हर सप्ताह दुल्हन की तरह तैयार होती हैं और बाकी दिन इस दिन की तैयारी करती हैं. (Credit- Instagram/@heerazeeshan1)

ट्रेन्डिंग फोटोज़