Advertisement
trendingPhotos946476
photoDetails1hindi

China में शादी से पहले Hymen Surgery करवा रहीं लड़कियां, लगातार बढ़ रहा ट्रेंड

चीन अक्सर अपने अजीब-अजीब से ट्रेंड के लिए चर्चा में रहता है. चीन का खानपान से लेकर वहां के कायदे कानून भी आसानी से लोगों के गले नहीं उतरते. ऐसा ही एक चीन का ट्रेंड आपको जानकर बेहद अजीब लगेगा. चीन की ज्यादर लड़कियों को शादी से पहले बड़ा 'रिस्क' लेना पड़ रहा है. यानी की चीन की तमाम लड़कियां वर्जिनिटी (virginity) को बरकरार रखने के लिए उन्हें हाइमनोप्लास्टी (Hymenoplasty) यानी सेक्स (Sex) के बाद हाइमन रिस्टोर (Restore hymen) करवाने के लिए हाइमन सर्जरी (Hymen Surgery) करवाती हैं.

 

हाइमन सर्जरी करवाने वाली इस उम्र की महिलाएं ज्यादा

1/5
हाइमन सर्जरी करवाने वाली इस उम्र की महिलाएं ज्यादा

Wurn Womens un Report network के डाटा के मुताबिक चीनी में ज्यादातर लड़कियां जिनका विवाह होने वाला होता वे हाइमन सर्जरी (Hymen Surgery) करवाती हैं. झोउ होंग, की एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के मुताबिक ज्यादार वे लड़कियां हाइमन सर्जरी करवाने आ रही हैं जो जवान हैं. इन महिलाओं में 22 से लेकर 35 साल तक उम्र की हैं. उनका कहना है कि वह एक महीने में कम से कम 20 हाइमन सर्जरी करती हैं  और संख्या लगातार बढ़ रही है. 

बीते वर्षों में लगातार बढ़ रहा चलन

2/5
बीते वर्षों में लगातार बढ़ रहा चलन

डॉक्टरों का कहना है कि पिछले 15 सालों में हाइमन सर्जरी का चलन बढ़ा है. अब कई विवाहित महिलाएं भी इस तरह की सर्जरी में दिलचस्पी दिखा रही हैं हालांकि अविवाहित लड़कियां ही इस तरह की सर्जरी कराने के लिए ज्यादा आ रही हैं.

 

क्या है हाइमन सर्जरी या हाइमनोप्लास्टी?

3/5
क्या है हाइमन सर्जरी या हाइमनोप्लास्टी?

डॉक्टर के मुताबिक लड़कियों के वेजाइना में एक मेंबरेन (झिल्ली) होती है जिसे हाइमन कहा जाता है. सेक्स के बाद या कई बार जो लड़कियां खेलकूद में होती है, उनका ये मेंबरेन डैमेज हो जाता है. डॉक्टर इस झिल्ली को सर्जरी के जरिए फिर रिस्टोर कर देते हैं जिसे हाइमनोप्लास्टी कहा जाता है.

 

लड़कियों के वर्जिनिटी टेस्ट

4/5
लड़कियों के वर्जिनिटी टेस्ट

इतना ही नहीं चीन में कई मामले ऐसे भी सामने आए जिनमें लड़कियों को कथित 'वर्जिनिटी टेस्ट' देने पर मजबूर किया गया. इसी वजह से लड़कियां शादी से पहले डर की वजह से हाइमन सर्जरी (Hymen Surgery) करवाने के लिए मजबूर हो रही हैं.

प्लास्टिक सर्जरी का चलन बढ़ा

5/5
प्लास्टिक सर्जरी का चलन बढ़ा

इतना ही नहीं चीन में प्लास्टिक सर्जरी का भी चलन अधिक बढ़ा है. यहां की लड़कियां कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में लेटेस्ट अपडेट जाननी होती है. हर स्क्रॉल के साथ वो इस बारे में कुछ नया जानने की कोशिश करती हैं. सोशल मीडिाया पर शब्द 'गेंगमेई' काफी चर्चित है इसका मतलब है 'अधिक सुंदर'. चीन में ऐसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं. गेंगमेई उन्हीं में से एक है, जहां यूजर्स प्लास्टिक सर्जरी जैसे लिपोसक्शन और नाक को तराशने से जुड़ी जानकारी शेयर करते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़