ये हैं TOP 5 चाइनीज सुपर मॉडल, लोग हैं इनकी खूबसूरती के कायल, देखें तस्वीरें

चीन (China) के बारे में आज तक आपने कई तरह की बातें सुनी होंगी, लेकिन कभी चीनी फिल्म इंडस्ट्री (Chinese Film Industry) के बारे में नहीं पता किया होगा. चीन से ऐसी कई मॉडल्स हैं, जो इंटरनेशल फैशन इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना चुकी हैं. आज हम आपको ऐसी ही चीन की 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती के चर्चे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 24, 2021, 22:37 PM IST
1/5

फैन बिंगबिंग

Fan BingBing

फैन बिंगबिंग (Fan BingBing) को चीन की सबसे खूबसूरत अदाकारा माना जाता है. बिंगबिंग के चीन में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo पर 6 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. फैन बिंगबिंग अभी तक 50 से अधिक इंटरनेशनल और चाइनीज फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वे साल 2014 में हॉलीवुड की एक्स-मेन और आयरन मैन जैसी सुपरहिट मूवीज में भी नजर आई थीं. इतना ही नहीं, बिंगबिंग चीन की सबसे अमीर अभिनेत्री भी हैं. पिछले साल फैन बिंगबिंग की कमाई करीब 320 करोड़ रुपये थी.

2/5

झी लिन झांग

Zhang Zilin

झी लिन झांग (Zhang Zilin) को चीनी इंडस्ट्री की फैशन क्‍वीन कहा जाता है. वे साल 2007 में मिस चाइना वर्ल्ड और मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं. झांग, एक एक्ट्रेस से ज्यादा फैशन मॉडल के तौर पर फेमस हैं. उन्होंने मंकी किंग और द अंडरडॉग नाइट 2 जैसी फेमस फिल्मों में काम किया है. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वक्त 504K फॉलोअर्स हैं.

3/5

ली बिंगबिंग

Li Bingbing

ली बिंगबिंग (Li Bingbing) चीन की मशहूर सिंगर और अभिनेत्री हैं. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वक्त 553K फॉलोअर्स हैं. ली बिंगबिंग ने वर्ष 1999 में एक्ट्रेस के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म 17 ईयर आई थी. लेकिन रेसिडेंट एविल मूवी में काम करने के बाद ली बिंगबिंग को इंटरनेशनल स्टारडम मिला. इसके बाद उन्होंने 2014 में आई ट्रांसफॉर्मर: एज ऑफ एक्टिनशन में भी काम किया.

4/5

वांग लिकुन

Wang Likun

वांग लिकुन (Wang Likun) ने अपने करियर की शुरुआत चीन के मशहूर टीवी सीरियल सेवन स्वोर्डमेन से वर्ष 2004 में की. लिकुन एक बेहतरीन ट्रेडिशनल डांसर भी हैं. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वक्त 3211 हजार फॉलोअर्स हैं. खास बात है कि वांग लिकुन ने जिस भी फिल्म में काम किया है उसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिला है.

5/5

विक्टोरिया सॉन्ग

Victoria Song

2 फरवरी 1987 में जन्मी विक्टोरिया सॉन्ग (Victoria Song) बेहरीन एक्ट्रेस, प्रीजेंटर, सिंगर और मॉडल हैं. सॉन्ग कियान उनका सबसे फेमस गाना है, जिसके लिए वो जानी भी जाती हैं. इतना ही नहीं, विक्टोरिया पॉप गर्ल बैंड की लीडर भी हैं जिसका नाम f(x) है. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वक्त 3.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं.