सुंजवां के गुनहगार का सिर धड़ से अलग, अब मारा गया अकरम गाजी, पाकिस्तान में ही खलास हो रहे भारत के दुश्मन
Advertisement

सुंजवां के गुनहगार का सिर धड़ से अलग, अब मारा गया अकरम गाजी, पाकिस्तान में ही खलास हो रहे भारत के दुश्मन

Pakistan News: अकरम गाजी लश्कर-ए-तैयाबी का एक प्रमुख कमांडर और आतंकी संगठन में भर्ती कराने वालों में एक था. गाजी का मारा जाना लश्कर और आईएसआई के लिए एक और बड़ा झटका है.

 

सुंजवां के गुनहगार का सिर धड़ से अलग, अब मारा गया अकरम गाजी, पाकिस्तान में ही खलास हो रहे भारत के दुश्मन

World News in Hindi: पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन मारा गया है. लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अकरम गाजी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. एक हफ्ते में यह ऐसे दूसरे आतंकवादी की हत्या है जो भारत के खिलाफ मंसूब बनाए बैठा था. इससे पहले रविवार को, जम्मू-कश्मीर में 2018 सुंजवां आतंकी हमले के मास्टरमाइंड्स में से एक, ख्वाजा शाहिद का अपहरण कर लिया गया था. बाद में, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास उसकी सिर कटी लाश बरामद हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर जिले में बाइक सवार लोगों ने गाजी की गोली मारकर हत्या कर दी. गाजी लश्कर में भर्ती कराने वालों में एक था. गाजी का मारा जाना लश्कर और आईएसआई के लिए एक और बड़ा झटका है. पाकिस्तानी एजेंसियां मामले की जांच में जुटे हैं.

पिछले कुछ दिनों कई आतंकियों का हुआ मर्डर
पिछले कुछ समय में भारत के खिलाफ जंग का ऐलान करने वाले कई आतंकियों की पाकिस्तान हत्या हो गई है. सितंबर में पीओके के रावलकोट में अल कुद्दूस मस्जिद के बाहर लश्कर कमांडर रियाज अहमद की हत्या कर दी गई थी. वह पीओके में लश्कर की भर्ती का काम संभाल रहा था.

इससे पहले मई में वॉन्टेड आतंकवादी और खालिस्तान कमांडो फोर्स के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवार मारा गया. पंजवार की मई में लाहौर में उनके घर के पास सुबह की सैर के दौरान अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

लश्कर के दो आतंकियों की हत्या
इसके अलावा ऐसे अन्य मामलों में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों - मौलाना जियाउर रहमान, मुफ्ती कैसर फारूक का मर्डर भी शामिल है. रहमान की कराची के गुलिस्तान-ए-जौहर इलाके में तो फारूक की गुलशन-ए-उमर मदरसे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

2016 में पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी और फिदायीन दस्ते के चीफ हैंडलर शाहिद लतीफ को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के सियालकोट की एक मस्जिद में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी.

Trending news