Taiwan China: चीन ने किया हमला तो ताइवान कैसे देगा जवाब? ड्रैगन को मात देने के लिए तैयार कर ली है ये खास रणनीति
Advertisement
trendingNow11804687

Taiwan China: चीन ने किया हमला तो ताइवान कैसे देगा जवाब? ड्रैगन को मात देने के लिए तैयार कर ली है ये खास रणनीति

Taiwan Military Preparation: ताइवान पर हमले के लिए चीन लगातार उसके आसपास मिलिट्री ड्रिल कर रहा है. ऐसे में उसे मात देने के लिए ताइवानी सेना ने भी खास रणनीति तैयार कर ली है. 

 Taiwan China: चीन ने किया हमला तो ताइवान कैसे देगा जवाब? ड्रैगन को मात देने के लिए तैयार कर ली है ये खास रणनीति

Taiwan Military Preparation Against China: दुनियाभर में दबंगई कर रहा चीन का सबसे बड़ा टारगेट अब ताइवान को अपने में मिलाना है. इसके लिए वह लगातार धौंसपट्टी के जरिए उसे डराने में लगा है. बिना युद्ध को दुश्मन को परास्त करने की रणनीति के तहत वो ताइवान के ऊपर लगातार फाइटर जेट उड़ा रहा है और उसके आसपास वॉर ड्रिल कर रहा है. अपने ऊपर मंडराते खतरे को देख अब ताइवान भी खुद की रक्षा के लिए कमर कस रहा है. युद्ध की स्थिति में वह चीनी सेना का जवाब कैसे देगा, इसके लिए उसने ब्लू प्रिंट बना लिया है. हाल में एक युद्धाभ्यास कर उसने इस ब्लू प्रिंट की झलक दिखलाई है. 

ताइवान पर कैसे हमला करेगा चीन?

ताइवानी मिलिट्री (Taiwan Military Preparation Against China) के अनुसार चीन की मिलिट्री ड्रिल से पता चलता है कि वह एंफीबियस जहाजों और टैंकों के जरिए समुद्र पार कर ताइवान पर हमला बोलेगा. इसके साथ ही हजारों की संख्या में पैराट्रुपर को भी ताइवान में उतारकर उसके अहम ठिकानों पर कब्जा करने की कोशिश करेगा. उसकी इसी वार टैक्टिक को ध्यान में रखते हुए ताइवान ने अपनी रणनीति तैयार की है. 

ताइवानी सैनिक शुरू कर देते हैं फायरिंग

इस स्ट्रेटजी के मुताबिक चीन का हमला होते ही ताइवान (Taiwan Military Preparation Against China) में सायरन बजने शुरू हो जाते हैं. समुद्र से बाहर निकलते चीन के टैंकों और सैनिकों को देख झाड़ियों में मोर्चा लेकर बैठे ताइवान के सैनिक मशीन गनों से जबरदस्त फायरिंग शुरू कर देते हैं. इसके बाद झाड़ियों से ताइवान के बैटल टैंक और बख्तरबंद गाड़ियां निकलकर बाहर आ जाती हैं और चीन के हमलावर सैनिकों पर गोले दागना शुरू कर देती हैं. 

ड्रैगन को कड़ा जवाब देने का दावा

तभी हेलीकॉप्टरों से चीन के पैराट्रूपर ताइवान (Taiwan Military Preparation Against China) पर ड्रॉपिंग शुरू करते हैं. उन्हें देख ताइवानी सैनिक अपनी मशीनगनों का मुंह उनकी ओर खोल देते हैं. जो सैनिक नीचे तक पहुंचते भी हैं, वे ताइवानी सैनिकों से घिर जाते हैं. ऐसे में उनके पास पीछे लौटने के सिवाय कोई ओर रास्ता नहीं बचता है. ताइवानी मिलिट्री कमांडरों का कहना है कि उन्होंने चीनी हमले से निपटने की पूरी प्लानिंग बना ली है. अगर चीन ने दुस्साहस करने की कोशिश की तो उसे कड़ा जवाब दिया जाएगा. 

ताइवान पर कब हमला करेगा चीन?

बता दें कि चीन ने ताइवान (Taiwan Military Preparation Against China) पर हमले के लिए पूरा टाइम टेबल बना रखा है. असल में वर्ष 2027 में चीन कम्युनिस्ट पार्टी का 100वां स्थापना दिवस होगा. उस समय तक चीन सैन्य और आर्थिक शक्ति के लिहाज से भी अमेरिका से निकल सकता है. ऐसे में वह 2027 तक ताइवान पर हमला कर सकता है. इसके लिए वह बार-बार मिलिट्री ड्रिल करके ताइवान को दबाने की कोशिश कर रहा है. वहीं ताइवान अमेरिका से मदद के भरोसे चीन के चंगुल में जाने से बचने की कोशिश करता नजर आ रहा है. 

Trending news