अमेरिका की अपनी विमान कंपनियों को एडवाइजरी, इस देश में Planes पर हो सकता है 'आतंकी हमला'

दरअसल, पाकिस्तान में कुछ आतंकी संगठनों पर शक है कि उनकी पहुंच मैन पोर्टेबल एयर डिफेंस सिस्टम तक हो गई है. 

अमेरिका की अपनी विमान कंपनियों को एडवाइजरी, इस देश में Planes पर हो सकता है 'आतंकी हमला'
फाइल फोटो...

वॉशिंगटन : अमेरिका ने अपनी विमान कंपनियों को एडवाइजरी जारी कर पाकिस्तान के एयरस्‍पेस का इस्‍तेमाल करने से बचने के लि‍ए कहा है. इस एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान (Pakistan) के हवाई क्षेत्र में में अमेरिकी विमानों पर आतंकी हमला होने की आशंका है. 

US फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने एक बयान में कहा कि पाकिस्‍तानी हवाई क्षेत्र में अमेरिकी विमान पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों का निशाना बनाए जा सकते हैं. एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि आतंकी संगठन और कट्टरपंथियों की तरफ से अमेरिकी विमानों को खतरा हो सकता है. खास तौर पर ऐसे विमानों को ज्‍यादा खतरा हो सकता है, जो ज्यादा नीचे उड़ान भरते हैं. 

दरअसल, पाकिस्तान में कुछ आतंकी संगठनों पर शक है कि उनकी पहुंच मैन पोर्टेबल एयर डिफेंस सिस्टम तक हो गई है. लिहाजा, संभव है कि पाकिस्तान में सिविल एविएशन पर भी इसके जरिए हमला हो सकता है.

बता दें कि यह एडवाइजरी तब जारी हुई है जब दो दिन पहले इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर कई प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.