Trending News: बेटी के पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं, मां ने दान कर दिए 6 करोड़ रुपये; पूछने पर कहा- मेरी मर्जी
topStories1hindi1460540

Trending News: बेटी के पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं, मां ने दान कर दिए 6 करोड़ रुपये; पूछने पर कहा- मेरी मर्जी

Viral News: मां-बेटी का संबंध दुनिया में बहुत प्यारा माना जाता है. लेकिन एक मां ने बेटी के साथ कुछ ऐसा कर दिया कि सब हैरान हो गए. बेटी के पास अपनी कॉलेज फीस भरने के भी पैसे नहीं थे और मां अपनी 6 करोड़ की संपत्ति दान कर दी.

Trending News: बेटी के पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं, मां ने दान कर दिए 6 करोड़ रुपये; पूछने पर कहा- मेरी मर्जी

China Trending News: कहते हैं कि दुनिया में मां-बेटी का संबंध बहुत प्यारा होता है. मां अपनी बेटी के लिए बेस्ट गाइड, पैरंट्स और बहुत अच्छी दोस्त होती है, जो जीवनभर उसके भले के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा देती है. लेकिन एक ऐसा विचित्र मामले ने लोगों को हैरान कर दिया है. चीन (China) से सामने आई इस घटना के मुताबिक एकमात्र बेटी के पास अपनी कॉलेज की फीस भरने के पैसे न होने के बावजूद उसकी मां ने 6 करोड़ रुपये दान कर दिए. इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग महिला के खिलाफ और फेवर में जमकर टिप्पणी कर रहे हैं.

वर्ष 2019 में अपना लिया था बौद्ध धर्म

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, वर्ष 2019 में शंघाई में एक महिला ने बौद्ध धर्म अपनाने का फैसला किया. इसके साथ ही उसने अपना घर, गाड़ी और सभी जरूरी चीजें बेच डाली. इन चीजों को बेचने के बदले में मिले करीब 5.88 मिलियन युआन (लगभग 6 करोड़ रुपये)  उसने सामाजिक कार्यों के लिए दान कर दिए. यह सारा पैसा दान करने के बाद वह महिला बौद्ध भिक्षु बन गई. 

बेटी की मदद के बजाय दान कर दिए 6 करोड़

हैरत (Viral News) की बात ये थी कि महिला ने जब इतना बड़ा फैसला किया तो उसकी बेटी के पास अपनी कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं थी. पहले की फीस भी उसने एजुकेशन लोन लेकर भरी थी. ऐसे में बेटी की मदद करने के बजाय सारा पैसा दान करके महिला ने उसे बेघर और कर दिया. अब वह बेटी अपने नाना-नानी के पास रह रही है. महिला ने अपने बूढ़े मां-बाप के लिए भी कोई पैसा छोड़ना गंवारा नहीं किया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया इंटरव्यू

महिला का दावा है कि मां-बाप ने उसके दान करने के फैसले का पूरा समर्थन किया. आखिर करें भी क्यों नहीं. वह सारा उसका कमाया हुआ पैसा था. उसका वह जो चाहे यूज करे, उसकी मर्जी. हालांकि बेटी को उसका यह फैसला समझ नहीं आया और वह अंत तक हैरानी में रही. इस महिला का यह इंटरव्यू चीनी सोशल मीडिया Weibo पर वायरल हो गया है. इस इंटरव्यू को 220 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

लोग दे रहे हैं तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं

महिला के इस फैसले (Viral News) पर लोग तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि चैरिटी के लिए दान करने से पहले महिला को अपनी बेटी की मदद करनी चाहिए थी. आखिर उस लड़की के अलावा है ही कौन. एक दूसरे यूजर ने कहा कि अगर महिला को बेटी की मदद नहीं करनी थी तो उसने उसे पैदा क्यों किया. ये स्वार्थी व्यव्हार है. वहीं कुछ लोग महिला का समर्थन भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि वह धन महिला ने अपनी मेहनत से कमाया था. ऐसे में उस महिला का अधिकार है कि वह उसे किस तरीके से खर्च करे. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)

Trending news