सिर्फ पटौदी ही नहीं, ये 5 बॉलीवुड स्टार्स भी रखते हैं शाही घरानों से ताल्लुक

अगर आपको लगता है कि बॉलीवुड में पटौदी परिवार ही शाही खानदान से ताल्लुक रखता है, तो बता दें कि ऐसे तमाम सितारे हैं, जो शाही घरानों से आते हैं. हालांकि उनकी चर्चा कम होती है, जिसके चलते बहुत ज्यादा लोगों को इसका पता नहीं है.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 23, 2020, 08:49 AM IST

नई दिल्ली: राजघराने की बात जब आती है तो सबसे पहले बॉलीवुड में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का चेहरा ही ध्यान में आता है, लेकिन आपको जान कर आश्चर्य होगा कि सैफ या सारा अली खान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई ऐसे छुपे सितारे भी हैं जो शाही घरानों से ताल्लुख रखते हैं. शाही घराने के नेम-फेम को छोड़ ये बॉलीवुड की ओर रुख तो किए लेकिन इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को होने दी कि वे भी राजघराने से जुड़े हैं. आम लोगों की तरह ही अपनी लाइफस्टाइल, कपड़े और बातचीत करते नजर आने वाले वो कौन से स्टार हैं जिनके पीछे शाही घराने का स्टैंप लगा है.

 

1/5

त्रिपुरा की राजकुमारी रिया और राइमा

Riya and Raima princess from Tripura

बॉलीवुड एक्ट्रेस मुनमुन सेन की खूबसूरत बेटियां रिया और राइमा सेन त्रिपुरा के शाही परिवार से आती हैं. उनके पैतृक और मातृक दोनों परिवारों में शाही खून है. उनकी दिवंगत दादी ईला देवी, इंदिरा राजे की बेटी और कूचबिहार की राजकुमारी थीं. वह जयपुर की महारानी गायत्री देवी की बड़ी बहन भी थीं. इस तरह रिया और राइमा का जुड़ाव राजस्थान से भी है. 

2/5

हैदराबाद की शहजादी अदिति राव हैदरी

Aditi Rao Hydari is priencess of Hyderabad

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी एक नहीं बल्कि दो-दो शाही घरानों से ताल्लुक रखती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदरी दो शाही वंशों से संबंधित है, मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी और वानापार्थी परिवार के पूर्व राजा के जे रामेश्वर राव. वह अकबर हैदरी, हैदराबाद राज्य के पूर्व प्रधान मंत्री (औपनिवेशिक भारत) और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी के भतीजी की पोती हैं.

 

3/5

अदिति की ममेरी बहन हैं किरण राव

Kiran Rao belong from royal family too

बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर की पत्नी और निर्देशक किरण राव के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि वे अदिति राव हैदरी की बहन हैं. जाहिर है, वे भी शाही खानदान से ताल्लुक रखती हैं. तेलंगाना के महबूबनगर के वानापर्थी के राजा जे. रामेश्वर राव उनके दादा थे.

4/5

मराठा साम्राज्य की भाग्यश्री

Bhagyashree is from royal family

सलमान खान की सुपर डुपर हिट पहली फिल्म मैंने प्यार किया से भाग्यश्री ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था. भाग्यश्री महाराष्ट्र में सांगली के शाही मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. भाग्यश्री सांगली के राजा विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन की बेटी हैं.

 

5/5

जागीरदार के बेटे इरफ़ान खान

Irrfan Khan is from landlord background

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार इरफान खान को कौन नहीं जानता. बेहद सादगी से रहनेवाले इरफान फिल्में भी जमीन से जुड़े लोगों वाली ही करते हैं. उनकी लाइफस्टाइल और फिल्मों में उनके रोल्स से कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि उनकी रगों में शाही खानदान का खून दौड़ रहा है. इरफान मुस्लिम पठान परिवार से हैं. उनकी मां टोंक हकीम वंश से थीं और पिता टोंक जिले के पास खजुरिया के जागीरदार थे.