Advertisement
trendingPhotos2347868
photoDetails1hindi

प्रेस कॉन्फ्रेंस से टीम इंडिया की तस्वीर साफ, डबल सेंचुरियन को तीनों फॉर्मेट का लाइसेंस, घातक बैटर वनडे से बाहर

Team India for Sri Lanka Tour: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर के सरप्राइज कर देने वाले फैसलों के साथ बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया. जिसके बाद कई सवाल उठे, कभी गायकवाड़, कभी अभिषेक तो कभी रवींद्र जडेजा और सभी को इंतजार था प्रेस कॉन्फ्रेंस का जब गंभीर इन सवालों के उत्तर देने के लिए सामने आएं. ये इंतजार खत्म हो चुका है, गंभीर-अगरकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद टीम इंडिया की तस्वीर पूरी तरह साफ हो चुकी है. चीफ सेलेक्टर और कोच ने सभी सवालों के उत्तर दे दिए हैं. 

 

मोहम्मद शमी

1/5
मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी शमी टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन शमी को लेकर अब अपडेट आ चुका है. बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी. अजीत अगरकर ने बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शमी की वापसी हो सकती है.

 

रोहित शर्मा और विराट कोहली

2/5
रोहित शर्मा और विराट कोहली

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर भी बातें साफ हो गई. गंभीर ने रोहित-कोहली को लेकर कहा कि अगर वो चाहें तो 2027 का वनडे वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. उन्होंने बताया कि अगर दोनों अपनी फिटनेस बनाए रख सकते हैं तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. मुझे पता है वे बड़े मंच पर क्या कर सकते हैं. 

 

शुभमन गिल

3/5
शुभमन गिल

टीम इंडिया में टीम इंडिया के प्रिंस शुभमन गिल की किस्मत चमकी है. जिम्बाब्वे दौरे पर गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज में जीत दर्ज की. अब गिल को उपकप्तान बनाया गया है. गिल को लेकर अगरकर ने कहा कि वो तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं. ऐसे में गिल तीनों फॉर्मेट में खेलते दिख सकते हैं. 

 

रवींद्र जडेजा

4/5
रवींद्र जडेजा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद रवींद्र जडेजा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन जब श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो रवींद्र जडेजा को वनडे स्क्वाड से भी बाहर कर दिया गया. उन्हें लेकर जब सवाल हुआ तो चीफ सेलेक्टर ने कहा कि उन्हें वनडे टीम से बाहर नहीं किया गया है. छोटी सीरीज के लिए अक्षर और जडेजा दोनों को ले जाने का कोई मतलब नहीं है. 

 

सूर्यकुमार यादव

5/5
सूर्यकुमार यादव

टी20 में टीम इंडिया के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ टी20 फॉर्मेट ही खेलेंगे. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने एक इशारा किया, उन्होंने कहा कि वनडे में सूर्या के नाम पर विचार नहीं किया गया है. ऐसे में कहा जा सकता है टी20 वर्ल्ड कप 2026 तक सूर्या के लिए टीम इंडिया में रोल साफ है. उनका फोकस टी20 पर ही रह सकता है. हार्दिक को फिटनेस कारणों के चलते टीम की कप्तानी से हटाया गया है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़