Advertisement
trendingPhotos2337417
photoDetails1hindi

खरबों में संपत्ति, खूबसूरती में परियां भी फेल, अरब की इन राजकुमारियों को देख हटा नहीं पाएंगे नजरें

Arab Princess: दुनिया में जब भी बात शाही परिवारों की आती है तो लोगों की जुबान पर ब्रिटेन, ग्रीस या फिर स्पेन का नाम आता है. सबसे चर्चित तो ब्रिटेन का राजपरिवार ही है. लेकिन दुनिया में और भी शाही खानदान हैं, जो ब्रिटेन, स्पेन की रॉयल फैमिलीज से भी ज्यादा रईस और पावरफुल हैं. राजपरिवारों का जिक्र आए और राजकुमारियों की बात ना हो ऐसा कैसे मुमकिन है. ये ना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, बल्कि दिमाग से भी सबको हैरान कर देती हैं. पूरी दुनिया इसी कारण से इनको ब्यूटी विद ब्रेन कहती है. चलिए आपको इन राजकुमारियों के बारे में बताते हैं.

1/5

अमीरा अल तवील

सऊदी अरब की ये खूबसूरत राजकुमारी की शादी 18 साल की उम्र में हुई थी. लेकिन साल 2013 में इनका तलाक हो गया था. 2018 में उन्होंने अमीराती अरबपति खलीफा बिन बत्ती अल मुहाई से शादी की. वह एक आम लड़की थीं, जिनकी शादी शाही परिवार में हुई थी. वह हमेशा से महिलाओं के अधिकारों की वकालत करती रहती हैं. साल 2012 में वह अरब की सबसे ताकतवर हस्तियों की सूची में चौथे नंबर पर रही थीं. इनकी संपत्ति 32 बिलियन डॉलर है.

2/5

शेखा अल मायासा बिंत हामद बिन खलीफा अल थानी

अल मायासा कतर के राजा तमीम बिन हमद अल थानी की बहन हैं और वह TIME 100 की लिस्ट में भी शामिल रही हैं. इनकी संपत्ति 2.4 बिलियन डॉलर है. आर्ट के फील्ड में उनका खासा नाम है. वह महंगी आर्ट वर्क खरीदने की शौकीन हैं. इन्होंने पॉल गौगुइन की एक पेंटिंग के लिए 300 मिलियन डॉलर खर्च कर दिए थे. 

3/5

राजकुमारी लाल्ला सलमा

सलमा मोरक्को के राजा मोहम्मद VI की पत्नी हैं और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर सलमा इन्फॉर्मेशन सर्विस इंजीनियर भी हैं. शानदार छवि होने के कारण लोगों के बीच वह खासी लोकप्रिय भी हैं. उन्होंने कैंसर के अलावा एचआईवी एड्स से लेकर लोगों को अन्य सुविधाएं भी दी हैं. इनकी संपत्ति 1.5 मिलियन डॉलर की है.

4/5

राजकुमारी इमान बिंत हुसैन

जॉर्डन के किंग हुसैन की बेटी इमान शाही परिवार के नामी लोगों में शुमार हैं. उन्होंने वॉशिंगटन में पढ़ाई की और उसके बाद ब्रिटेन की रॉयल मिलिट्री अकैदमी में वह शामिल हुईं. जब उनका अपने कारोबारी पति जैद अहमद मिर्जा से तलाक हुआ तो वह सोशल वर्क में चली गईं. उनकी संपत्ति 1.5 बिलियन डॉलर है.

5/5

रानिया अल अबदुल्लाह

अब आपको एक रानी के बारे में बताते हैं. क्वीन रानिया का जन्म कुवैत में हुआ था. उनके माता-पिता फिलिस्तीनी थे. जब खाड़ी युद्ध छिड़ा तो उनका परिवार जॉर्डन पहुंच गया और वहां उनकी शादी प्रिंस अब्दुल्ला से हुई. वह सामाजिक कार्यों में जुटी रहती हैं. इनकी संपत्ति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़