Advertisement
trendingPhotos2296296
photoDetails1hindi

दीवार से टिक कर करें ये 5 एक्सरसाइज, महीने भर में ही बॉडी से उतने लगेगी चर्बी

Exercises For Fat Loss: क्या आप भी हैं अपनी पेट की चर्बी और मोटापे से छुटकारा पाने के लिए आसान रास्ता तलाश रहे हैं? यदि आपका जवाब हां है तो यह लेख आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है. यहां आप 5 ऐसे एक्सरसाइज के बारे में जान सकते हैं जिसे दीवार के सहारे बहुत ही आसानी से किया जा सकता है. इतना ही नहीं. महीने भर में इसका रिजल्ट भी आपको नजर आने लगेगा.

 

स्क्वाट्स

1/5
 स्क्वाट्स

दीवार के सामने खड़े हो जाएं और अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग रखें. धीरे-धीरे नीचे बैठें जैसे कि आप कुर्सी पर बैठने जा रहे हों. ध्यान रखें कि आपके घुटने आपके पैर की उंगलियों से आगे नहीं निकलने चाहिए. धीरे-धीरे वापस खड़े हो जाएं. 3 सेट करें, हर सेट में 15 बार स्क्वाट्स करें.

माउंटेन क्लाइंबर

2/5
माउंटेन क्लाइंबर

दीवार के सामने हाथों के सहारे खड़े हो जाएं, जैसे कि आप पुश-अप करने जा रहे हों. अपने शरीर को सीधा रखें और अपने पेट को अंदर की ओर खींचें. एक घुटने को अपनी छाती के पास लाएं, फिर दूसरे घुटने को लाएं. पैरों को तेजी से बदलते रहें. 2 सेट करें, हर सेट में 30 सेकंड तक माउंटेन क्लाइंबर करें.

पुश-अप्स

3/5
पुश-अप्स

दीवार से थोड़ा दूर खड़े हो जाएं और अपने हाथों को दीवार पर कंधे की चौड़ाई से अलग रखें. धीरे-धीरे अपने शरीर को नीचे लाएं जब तक कि आपकी छाती दीवार को न छू ले. कुछ सेकंड के लिए इस पोजीशन में रुकें और फिर धीरे-धीरे ऊपर आ जाएं.

लंजेस

4/5
लंजेस

दीवार के सामने खड़े हो जाएं और एक पैर को आगे बढ़ाएं. अपने घुटने को मोड़ें जब तक कि यह आपके पिछले पैर के घुटने से नीचे न आ जाए. कुछ सेकंड के लिए इस पोजीशन में रुकें और फिर धीरे-धीरे वापस आ जाएं. 

प्लैंक

5/5
प्लैंक

दीवार के सामने खड़े हो जाएं और अपने हाथों को कंधे की चौड़ाई से अलग रखें. अपने शरीर को एक सीधी रेखा में रखते हुए अपने पैरों को पीछे की ओर फैलाएं. कुछ सेकंड के लिए इस पोजीशन में रुकें और फिर धीरे-धीरे वापस आ जाएं. Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़