Advertisement
trendingPhotos2388851
photoDetails1hindi

आइसक्रीम खाने, Netflix देखने और गले लगने के मिलेंगे करोड़ों रुपये, देखें दुनिया की 7 सबसे आसान जॉब्स

Top 7 Easiest Jobs in World: कौन कहता है कि नौकरी करना मुश्किल है? दुनिया में ऐसी भी कई नौकरियां हैं, जहां आपको नाममात्र काम करने के लिए इतने पैसे मिलते हैं कि आप महीने भर में ही अपनी हवेली खड़ी कर लेंगे. दरअसल, इन नौकरियों में आपको ना तो बहुत मेहनत करनी होती है और ना ही तनाव लेना होता है. आपको बस जॉब को दौरान आइसक्रीम खानी है, नेटफलिक्स पर मूवी देखनी है और लोगों को गले लगाना है. इसी काम के लिए आपको सालाना करोड़ों रुपये सैलरी दी जाएगी.

1. आइसक्रीम टेस्टर:

1/7
1. आइसक्रीम टेस्टर:

आइसक्रीम खाना किसे पसंद नहीं? अगर आपको आइसक्रीम खाना पसंद है तो आप अपनी इस पसंद को एक करियर में बदल सकते हैं. कई कंपनियां ऐसी हैं जो आइसक्रीम टेस्टर की तलाश में रहती हैं. इनका काम होता है कि वे नई आइसक्रीम का स्वाद चखें और कंपनी को बताएं कि उसमें क्या सुधार किया जा सकता है.

2. फूड टेस्टर:

2/7
2. फूड टेस्टर:

हां, आपने सही सुना! आपको बस अलग-अलग रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाना है और फिर कंपनी को बताना है कि खाना कैसा लगा. इस काम को फूड टेस्टर कहा जाता है.

3. नेटफ्लिक्स पर मूवी देखना:

3/7
3. नेटफ्लिक्स पर मूवी देखना:

अगर आप मूवी देखने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह सबसे अच्छी नौकरी हो सकती है. नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियां लोगों को मूवी देखने के लिए हायर करती हैं. इनका काम होता है कि वे मूवी देखकर कंपनी को बताएं कि मूवी कैसी लगी.

4. सोना:

4/7
4. सोना:

कौन नहीं चाहता कि उसे सोने के लिए पैसे मिलें? कई कंपनियां बिस्तर और गद्दे बनाती हैं. ये कंपनियां यह जानना चाहती हैं कि उनके गद्दे कितने आरामदायक हैं. इसलिए वे लोगों को हायर करके उन्हें अपने बिस्तर पर सोने के लिए कहते हैं. 

5. स्पर्म डोनर बनना:

5/7
5. स्पर्म डोनर बनना:

यह एक संवेदनशील विषय है, लेकिन कई लोग इस काम को करके पैसे कमाते हैं.

6. प्रोफेशनल कडलर:

6/7
6. प्रोफेशनल कडलर:

यह एक नई तरह की नौकरी है, जिसमें आपको लोगों को गले लगाना होता है. कई लोग अकेलेपन से पीड़ित होते हैं और उन्हें किसी के साथ बात करने की जरूरत होती है. प्रोफेशनल कडलर इन लोगों को भावनात्मक सहारा देते हैं.

7. आईलैंड की रखवाली करना:

7/7
7. आईलैंड की रखवाली करना:

क्या आपने कभी सपने में भी सोचा है कि आपको किसी खूबसूरत आईलैंड पर रहने के लिए पैसे मिलेंगे? जी हां, यह सच है! कई अमीर लोग अपने प्राइवेट आईलैंड खरीदते हैं और उनकी देखभाल के लिए एक व्यक्ति को रखते हैं. इस व्यक्ति का काम होता है कि वह आईलैंड पर हर चीज ठीक से चल रही है या नहीं, इसकी देखभाल करे. आपको बस एक खूबसूरत जगह पर रहना है और इसके बदले में आपको मोटी रकम मिलेगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़