Advertisement
trendingPhotos2432014
photoDetails1hindi

एक नरभक्षी...जो पहले इंसानों को मारता और फिर उन्हें खा जाता; 13 साल में 17 लोगों को बनाया शिकार; सच्ची घटना पर बनी है ये वेब सीरीज

Web Series On Real Cannibal Man: ओटीटी पर आपने अब तक कई सनकी और पागलपन की हदों को पार कर देने वाले सीरियल किलर पर आधारिता फिल्में और वेब सीरीज देखी होगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी वेब सीरीज को बताने जा रहे हैं, जिनको देखने के बाद आप अपने अलग-बगल में रहने वालों से डरने लगेंगे. इतना ही नहीं, किसी दोस्त के घर जाने से भी आपके हाथ-पैरों में कंपन शुरू हो जाएगी. ये वेब सीरीज एक सच्ची घटना पर आधारित है और इस इंसान ने 13 सालों को 17 लोगों को माकर खाया है. चलिए बताते हैं कौन सी है ये सीरीज, जिसको आप अकेले न ही देखें तो बेहतर होगा. 

सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरीज

1/6
सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरीज

जब से ओटीटी प्लेटफॉर्म आए हैं, तब से ऐसी कई सारी सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में और वेब सीरीज से लोग रूबरू हो पा रहे हैं और उनके बारे में जान पर रहे हैं कि दुनिया में ये सब भी हो रहा है. आज हम आपको एक ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों पर घटी सच्चा घटना पर आधारित है. इस सीरीज को देखने के बाद आपके शरीर में एक अलग ही हलचल मचने लगती है. सीरीज का एक-एक सीन ऐसा लगता कि जब ये घटना सच में घटी होगी कि क्या मंजर रहा होगा और ये कितना खौफनाक होगा.  

लोगों को बेरहमी से माकर उनके करता था छोटे-छोटे टुकड़े

2/6
लोगों को बेरहमी से माकर उनके करता था छोटे-छोटे टुकड़े

वैसे तो ऐसी कई फिल्में और सीरीज हैं, जिनमें ये देखने को मिला है कि कैसे एक इंसान दूसरे इंसान को मारकर खा रहा है. लेकिन इस सीरीज में इस चीज का एक्सपीरियंस आपके रोंगटे खड़े कर देगा. क्यों सीरीज में सेक्सुअल असॉल्ट भी दिखाया गया है कि कैसे ये शख्स जिसको दुनिया 'मॉन्स्टर' कहती है अपने साथ लोगों को बहला फुसलाकर उनसे दोस्ती कर अपने घर लाया करता था फिर उनके साथ जबरन इंटिमेट होता था और फिर उनको बेरहमी से माकर उनके शरीर को छोटे-छोटे टुकड़े कर दिया करता था. 

DAHMER- मॉन्स्टर: द जेफ्री डामर स्टोरी

3/6
DAHMER- मॉन्स्टर: द जेफ्री डामर स्टोरी

अब जरा सोच कर देखिए कि जो हमने आपको बताया है ये सभी घटनाएं असल जिंदगी में घटी है और जिनके साथ ये घटी होंगी उन्होंने उस वक्त क्या महसूस किया होगा. कोई भागने का रास्ता नहीं, बचने का कोई सास्ता नहीं. समाने बस मौत खड़ी है वो भी 'जेफ्री डामर' के रुप में. जी हां, हम यहां साल 2022 में नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज 'DAHMER- मॉन्स्टर: द जेफ्री डामर स्टोरी' के बारे में बात कर रहे हैं. इस सीरीज ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए थे. इसको देखने के बाद आपको अपने आस-पास या आपके साथ चल रहे लोगों से भी डर लगने लगता है. 

इंसानों को मारकर खाता था जेफ्री डामर

4/6
इंसानों को मारकर खाता था जेफ्री डामर

इस सीरीज में कुछ 10 एपिसोड हैं, जिनमें सीरियल किलर 'जेफ्री डामर' के बारे में और उनकी असली जिंदगी के बारे में बताया गया है. जेफ्री डामर एक ऐसा इंसान था जो लड़कों को मारकर उनके अंगों को खाता था. उसने इतनी बुरी तरह से लोगों की हत्या की कि लोग उसे 'मॉन्स्टर' कहने लगे थे. जेफ्री लिऑनेल डामर ने 1978 से 1991 तक यानी 13 सालों में 17 गे लड़कों को मारा था, जिनमें एक सिर्फ 14 साल का बच्चा भी शामिल था. डामर इनकी हड्डियों को 57 गैलन के एक ड्रम गलाता था और उनके शरीर के छोटे-छोटे भाग पक्का कर खाता था.

असल जिंदगी में कौन था जेफ्री लिऑनेल डामर?

5/6
असल जिंदगी में कौन था जेफ्री लिऑनेल डामर?

जेफ्री डामर का जन्म 21 मई, 1960 को अमेरिका के विस्कॉन्सिन में हुआ था. बचपन से ही उसके पेरेंट्स ने उसपर खास ध्यान नहीं दिया. जेफ्री में माता-पिता के झगड़ों के बीच बड़ा हुआ. 4 साल की उम्र में उसने मरे हुए जानवरों और उनकी हड्डियों में दिलचस्पी लेने शुरू किया. उसके पिता एक रिसर्च केमिस्ट थे. उन्हीं से जेफ्री ने जानवरों की हड्डियों को ब्लीच से साफ करना और ऐसिड में गलाना सिखा था. शुरुआत में जेफ्री जानवरों को मारा और उनके शरीर के अंगों के टुकड़े हर उन्हें दफनाया या सजाया करता था. 

13 साल में 17 लोगों को माकर खा गया जेफ्री

6/6
13 साल में 17 लोगों को माकर खा गया जेफ्री

जेफ्री डामर ने अपना पहला मर्डर साल 1978 में किया था. वो एक समलैंगिक था, जो समलैंगिक लड़कों के साथ रिश्ते बनाने के लिए उनको अपने घर लेकर आया करता था. इसके बाद वो उनकी ड्रिंक में नशे की कोई चीज मिलकर उनके साथ दुष्कर्म करता था और उनकी अश्लील तस्वीरें लिया करता था और अपना काम निकल जाने के बाद वो उनको बेरहमी से मार दिया करता था. बाद वो उनकी शरीर के छोटे-छोटे पीस करता था और हड्डियों को एसिड में गलने के लिए छोड़ दिया करता था. ऐसा उसने 13 सालों तक किया. उसके पड़ोसी भी उससे डरने लगे थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़