Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि का तीसरा दिन इन राशि वालों को दे सकता है कोई खुशखबरी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार 11 अप्रैल को चंद्र वृष राशि में गोचर करेंगे जिसके फलस्वरूप आलस्य और थकान हावी होने से मिथुन राशि के लोग लोग कार्य को समय पर पूरा करने में फेल हो सकते हैं, वहीं धनु राशि के व्यापारी वर्ग कागजी कार्यवाही पूरी रखें यदि आपने लोन के लिए अप्लाई किया था, तो आज इसकी जरूरत पड़ सकती है. 

 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के लोग तेजी से कार्य करने में सफल होंगे, आज में काफी ऊर्जा दिखाई देगी. व्यापारी वर्ग प्रचार प्रसार के काम तेजी से करें क्योंकि इससे आपको निश्चित रूप से लाभ होगा. युवा वर्ग कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे, आपका विश्वास आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. संध्याकाल में भी पूजा पाठ जरूर करें साथ ही देवी को पीले और हरे रंग की चुन्नी चढ़ाएं, माता के आशीर्वाद से घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. आयरन की कमी हो सकती है, हरी सब्जियों का सेवन करें साथ ही डॉक्टरी परामर्श को भी फॉलो करें.

 

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोगों को ऐसे कार्य करने से बचना है, जिसकी वजह से नौकरी पर आंच आए, बॉस की बातों के विरुद्ध तो बिल्कुल भी कार्य न करें. पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, दिन के अंत तक कार्य पूरे कर सकेंगे. युवा वर्ग का धन खर्च होगा, पार्टनर के लिए या अपने लिए शॉपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी, अन्य रिश्तों में भी प्यार बढ़ेगा. भोजन करने के बाद थोड़ी देर वॉक जरूर करें, इससे भोजन अच्छे से डाइजेस्ट तो होगा ही साथ ही एसिडिटी की समस्या भी नहीं होगी.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

आलस्य और थकान हावी होने से मिथुन राशि के लोग कार्य को समय पर पूरा करने में फेल हो सकते हैं. उधारी पर व्यापार करने से बचाना है क्योंकि भुगतान लेने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग अपने से छोटे भाई बहनों के साथ प्यार से रहे क्योंकि आपकी अधिकार पूर्ण बातों पर उन्हें क्रोध आ सकता है. बजट का ध्यान रखते हुए ही खरीदारी करनी है, अन्यथा आगे के दिनो में कर्ज लेने की भी जरूरत पड़ सकती है. सेहत में सिर दर्द और जुकाम जैसी समस्या होने की आशंका है, स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को कार्यों के गूढ़ रहस्यों का पता चलेगा,  जिसका आप उपयोग करेंगे और लाभ भी उठाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन किए गए प्रयास सार्थक होंगे और आप अच्छा लाभ कमा सकेंगे. जो युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर है या टेक्नोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें हुनर का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा. बड़े बुजुर्गों को संतान या नाती पोतों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. सेहत की दृष्टि से मेडिटेशन जरूर करना है, क्योंकि  इस समय  मन का शांत रहना बहुत जरूरी है.

 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

इस राशि के लोग चीजों को प्रैक्टिकल होकर समझेंगे और आगे बढ़ेंगे. व्यापारी वर्ग को सम्मान मिलेगा, क्लाइंट के साथ बेहतर सामंजस्य के चलते आपके व्यवहार की प्रशंसा की जा सकती है. युवा वर्ग दोस्तों से भेंट कर सकेंगे, काफी समय के बाद आप साथ बैठेंगे और व्यक्तिगत जीवन की बातें शेयर करेंगे. मैं ही हूं, इस तरह की सोच, अहंकार आपको लोगों से दूर कर सकता है इस बात पर गौर करें. चक्कर आना, नींद बहुत आना, कमजोरी लगना कुछ इस तरह की समस्याओं से घिर सकते हैं, जिसकी एक वजह लो बीपी भी हो सकता है.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

कन्या राशि के लोग कलीग्स का सपोर्ट लेने में संकोच न करें, बल्कि कार्यस्थल पर सहयोगात्मक की भावना को बढ़ावा दें. व्यापारी वर्ग पिछली गलतियों को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले, जिससे इस बार आप नुकसान से बच सकें. युवा वर्ग के स्वभाव में नकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जिस कारण शांति  से की जाने वाली बातों को भी गुस्से में ही कहेंगे. दंपत्ति की बात करें तो आज की बातों  को पुरानी बातों से जोड़ने की गलती न करें, जो भी संवाद करें उसमें सिर्फ वर्तमान को शामिल करें. सेहत की दृष्टि से खानपान अच्छा रखे, पित्त की समस्या बढ़ सकती है.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए कार्यों को पूरा करना आज का उद्देश्य हो सकता है. व्यापारी वर्ग के यदि सरकारी कार्य होल्ड पर हैं, तो इसे आज कैसे भी करके निपटा डालिए. युवा वर्ग ज्ञान लेने के लिए तत्पर रहें अच्छी  किताबें पढ़ें, साथ ही कोई कोर्स भी कर सकते हैं. घर पर शांति बनाए रखने के लिए भजन कीर्तन ज्यादा करें, दान पुण्य के कर्म को बढ़ावा देना चाहिए. सेहत को ध्यान में रखते हुए जितना हो सके गरिष्ठ भोजन के सेवन से दूर रहें, सदा और पौष्टिक आहार ही आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के साहित्य और संगीत से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, यदि आप एक अध्यापक हैं तो आपके लिए दिन और भी बढ़िया है. व्यापारी वर्ग को कम को लेकर जो भी तनाव था उसमें कुछ गिरावट देखने को मिल रही है, आज आप थोड़ा हैप्पी रहेंगे. ऐसे युवा जो रोजगार की तलाश में है उन्हें प्रयासों में तेजी लानी है, क्योंकि रोजगार मिलने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है. धन खर्च के योग हैं, विवाह या मंगनी से जुड़े कार्यों की शॉपिंग कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना है.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

धनु राशि के लोग त्वरित निर्णय लेंगे और जिसके परिणाम भी अच्छे मिलेंगे. व्यापारी वर्ग कागजी कार्यवाही पूरी रखें यदि आपने लोन के लिए अप्लाई किया था, तो आज इसकी जरूरत पड़ सकती है. काम को लेकर बहुत ज्यादा सोच विचार करना ठीक नहीं है, अन्यथा युवा वर्ग मौकों से चूक सकते हैं. घर के छोटे सदस्य आपके पास मार्गदर्शन या आर्थिक सहायता की उम्मीद से आ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत अच्छी रहेगी, आगे भी अच्छी बनी रहे इसके लिए बहुत अधिक ठंडी चीजों से परहेज करना है.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि के लोगों को लगेगा कि वह कार्य  चुटकी बजाते ही कर लेंगे, लेकिन पूरा दिन समय देने के बाद भी कार्य पूरे होने में आशंका रहेगी. व्यापारी वर्ग की बड़े क्लाइंट से मीटिंग होगी, उम्मीद है कि इस मीटिंग से आपको कुछ न कुछ लाभ जरूर होगा. विद्यार्थी के स्कूल और कॉलेज में परिवर्तन होता नजर आ रहा है, पसंदीदा स्कूल में एडमिशन हो सकता है. माता जी की सेहत को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, उनका ध्यान रखने की जरूरत है. हेल्थ में डायबिटीज पेशेंट को आज सजग रहना है, दवा का सेवन समय पर करें और जरूरी एहतियात भी बरतें.

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके चलते थोड़ी सी मेहनत में ज्यादा लाभ कमा सकेंगे. कारोबार के लिए की गई खरीदारी  लाभदायक साबित होगी, बस यूं समझ लीजिए इधर आप सामान लाएंगे और उधर सामान की बिक्री हो जाएगी. युवा वर्ग को सचेत रहना है अन्यथा आप अपने पैरों पर कुल्हाड़ी गिराने का काम कर सकते हैं. संतान पर गर्व महसूस होगा, उसकी सफलता आपके मान सम्मान, पद प्रतिष्ठा में वृद्धि का का कारण बनेगी. सेहत में रसदार फलों का सेवन करें जैसे संतरा अनार आदि, यह स्वास्थ्यवर्धक होने के साथ शरीर में पानी की मात्रा को भी पूरा करेंगे.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

मीन राशि के लोग कानूनी मामलों में लापरवाही करने से बचें, अन्यथा आपका पक्ष कमजोर हो सकता है. प्रोडक्शन  से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है, प्रोडक्ट डिमांड बढ़ेगी. लोगों की आपके लिए जो सोच है, उसे जानने के बाद युवा वर्ग कुछ परेशान हो सकते है. घर का माहौल अच्छा रहेगा साथ बैठकर सभी लोग गपशप करेंगे, पूजा अनुष्ठान से जुड़ी कुछ बातें भी हो सकती है. आपको पसीना बहुत बहाना है इसके लिए मेहनत बहुत करें, एक्सरसाइज भी कर सकते हैं जिससे स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़