Advertisement
trendingPhotos2430919
photoDetails1hindi

नकारात्‍मक सोच और लापरवाही पड़वाएगी बॉस से डांट, सप्‍ताह के पहले दिन संभलकर रहें तुला-वृश्चिक राशि वाले लोग

Rashifal Today 16 September 2024 : 16  सितंबर, सोमवार के दिन चंद्रमा कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. आज धनिष्ठा नक्षत्र और सुकर्मा योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है, मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. कारोबार में लीगली कामों के लिए किसी अनुभवी लीगल एडवाइजर की जरूरत पड़ सकती है. दिमागी रूप से शांत न रहने के कारण युवा वर्ग का कार्य से मन हट सकता है. कार्यों को करने के बजाय उससे पीछा छुड़ाने का प्रयास करेंगे. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करेंगे उन्हें खुश करने के लिए उन्हें पसंदीदा व्यंजन करा सकते हैं. भोजन करने के बाद तुरंत बैठने और लेटने से बचना है, क्योंकि गैस्ट्रिक समस्या होने की आशंका है. 

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोग अपने पद प्रतिष्ठा और मान सम्मान को लेकर काफी गंभीर दिखेंगे, ऐसे कार्य जिनकी जिम्मेदारी अपने किसी और को दे रखी थी उसे स्वयं आगे बढ़कर करेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबार का प्रचार प्रसार करना जरूरी है इसलिए बिना किसी देरी के विज्ञापन करें,  जिसमें माउथ पब्लिसिटी ज्यादा कारगर साबित होगी. अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए युवा वर्ग मेहनत का प्रतिशत बढ़ाएं. दांपत्य जीवन में सुधार के लिए एक दूसरे को समय ज्यादा दे, जिससे रिश्ते में प्यार बढ़े. कल की तरह आज भी आपको तनाव मुक्त रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि चिंता कई रोगों की जड़ बन सकती है.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों में मन लगाने का प्रयास तो बहुत करेंगे लेकिन ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप अपने प्रयास में सफल नहीं होंगे. दिन के खत्म होते-होते कोई बड़ी डील अचानक से हाथ लग सकती है. युवा वर्ग अपने काम से मतलब रखें, अनावश्यक लोगों से मेल मिलाप आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. संतान की गतिविधियों पर एक नजर रखें उनका किन लोगों के साथ बैठना-उठना है आदि बातों की आपको पूरी खबर होनी चाहिए. नसों में खिंचाव होने की वजह से कमर और हाथ के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोगों को दिनचर्या को व्यवस्थित करना है, यदि आप एक नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो यह आपके लिए बहुत जरूरी है. व्यापारी वर्ग लिखित रूप से व्यापारिक सौदा करें, जिससे आगे चलकर कोई समस्या न हो. कोई पुराना मित्र युवा वर्ग के पास सहयोग की अपेक्षा से आ सकता है, तथा अनुसार उनकी मदद जरूर करें. जीवनसाथी और संतान साथ समय न बिताने की आपसे शिकायत कर सकते हैं. यदि अपने वाहन से यात्रा करने की प्लानिंग है तो पहले से ही वाहन सर्विसिंग कराना न भूलें, क्योंकि वाहन खराब होने से कोई छोटी-मोटी दुर्घटना होने की आशंका है.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के लोगों को आय के नए स्रोत मिलेंगे, आप पार्ट टाइम जॉब करने का विचार भी बना सकते हैं. जो लोग सोना-चांदी का काम करते हैं, उनकी आज के दिन बिक्री अच्छी होने वाली है. विद्यार्थी वर्ग आगामी परीक्षा या टेस्ट को लेकर काफी सीरियस रहेंगे, आज सारा फोकस सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर रहने वाला है. जो लोग फैमिली बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं, वह आज से अपना इलाज शुरू कर सकते हैं. रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से बीमारियों की गिरफ्त में आने की आशंका है, इसलिए अपना ध्यान रखें. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों को किसी काम के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है. ग्राहक किसी जरूरी सामान की उपलब्धता कराने की मांग कर सकते हैं, बढ़िया लाभ कमाने के लिए व्यापारी वर्ग के लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है. युवा वर्ग सोच समझकर ही किसी नए व्यक्ति की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाए, क्योंकि सामने वाला आपकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकता है. परिवार के साथ किसी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं. आंखों से संबंधित दिक्कत होने के साथ स्किन एलर्जी से जुड़ी समस्या से भी परेशान हो सकते हैं. 

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के लोग नेगेटिव सोच वाले व्यक्ति से दूर रहें अन्यथा आप नकारात्मकता से घिर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कानूनी मामलों से बचने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग आज सारा दिन थकान और आलस्य का अनुभव कर सकते हैं, जिस कारण काम तो दूर वह घर में ही आराम करते हुए नजर आएंगे. बजट अनुसार खरीदारी करने पर फोकस करें, भारी छूट देखकर आप काफी पैसा खर्च कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को बीपी और शुगर दोनों ही समस्या है, उन्हें आज के दिन सेहत का विशेष ध्यान रखना है. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के लोगों को कार्य को तेजी से खत्म करने के प्रयास करना है, क्योंकि बॉस कभी भी आपसे कार्यों की मांग कर सकते हैं. जो लोग सीमेंट, मोरंग बालू आदि का काम करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. सोशल मीडिया पर समय कम दें और नई चीजों को सीखने पर ज्यादा फोकस करें, जो करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करें. घर में अतिथि आगमन की संभावना है, जिनकी आवभगत में समय और धन दोनों ही अच्छी मात्रा में खर्च होने वाला है. रात की नींद पूरी न होने से दिन में भी आलस्य छाया रहेगा. 

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के ऑफिशियल कार्यों को कल पर मत छोड़े, जितना संभव हो सके कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें. व्यापारियों को कोई बड़ा झटका लग सकता है, यदि कोई सरकारी काम या टैक्स देना बाकी रह गया है, तो उसे जल्द ही पूरा करने का प्रयास करें. युवा वर्ग भागदौड़ से बचकर बैठकर लाभ कमाने का दिमाग लगाएंगे. संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं, तो वहीं आज के दिन आर्थिक तंगी भी आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज आप शारीरिक रूप से परेशान रह सकते हैं, बुखार के साथ बदन दर्द भी हो सकता है.

मकर

10/12
मकर

पूर्व के कार्यों में सफलता मिलने कारण इस राशि के लोग आज के दिन निश्चिंत हो सकते हैं, जो आपके करियर के लिहाज से बिल्कुल भी उचित नहीं है. धन की व्यवस्था होने से व्यापारी वर्ग के रुके हुए काम बनेंगे. वादा पूरा करने के चक्कर में युवा वर्ग जरूरी कार्यों को छोड़कर पार्टनर से मिलने या उनके साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. परिवार में शांति का माहौल रहेगा, परिवार सहित आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. सेहत आज सामान्य रहेगी, पुराने रोग में भी आराम मिलेगा.

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के लोग बाहरी व्यक्ति से ऑफिस की बातें शेयर करने की गलती कर सकते है, ऑफिस की सीक्रेट आपके कारण खुल सकते हैं. व्यापारिक स्थिति देखकर कारोबारी कुछ निराश हो सकते हैं. दोस्तों संग मनोरंजन की योजना बनाएंगे, किसी शिव धाम की यात्रा कर सकते हैं. घर में पुरानी बातों के कारण मतभेद होने की आशंका है, बातों ही बातों में घर का माहौल कुछ ज्यादा खराब हो सकता है. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है, बहुत अधिक तीखा खाने से बचना है गले और सीने में जलन होने की आशंका है.

मीन

12/12
मीन
इस राशि के लोग मन में शंका लेकर कोई कार्य न करें, बॉस या सीनियर से बात करने के बाद ही कार्य की शुरुआत करें. दिन की शुरुआत व्यापारी वर्ग के लिए मध्यम रहेगी, लेकिन मध्यान्ह में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. लव कपल्स विवाह के लिए विचार बना सकते हैं, अपने रिश्ते की बात घरवालों से भी कर सकते हैं. संतान की जिद को पूरा करने के चक्कर में जीवनसाथी से कुछ कहा सुनी होने की आशंका है. ऊंचाई वाली जगह पर संभाल कर काम करने की आवश्यकता है, क्योंकि गिरने से गंभीर चोट लगने की आशंका है.   (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

ट्रेन्डिंग फोटोज़