Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj ka Rashifal 21 April 2024: वृष वालों के लिए दिन रहेगा अच्छा, कुंभ वाले खानपान का रखें ध्यान, पढ़ें रविवार का राशिफल

Aaj ka Rashifal: रविवार को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के साथ ही व्याघात योग का निर्माण भी हो रहा है जिसे अशुभ योग माना जाता है. इस योग में किए जाने वाले कार्य में बाधाएं आने के साथ ही करने वाले व्यक्ति को आघात भी सहना पड़ता है. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन. पढ़ें दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

इस राशि के लोगों का चुनाव टीम लीडर के रूप में किया जा सकता है. रिश्ते में सुधार के लिए प्रयत्न दोनों लोगों को करने होंगे, तभी बात बन सकेगी. पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा. गर्भवती महिलाओं को अपना और गर्भस्थ शिशु की सेहत का ध्यान रखना है.

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा, काम अच्छे से और गति के साथ होने की संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग दान पुण्य भी करते रहें. मन आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित हो सकता हैं. रक्तचाप उच्च होने से सिर दर्द और चक्कर आ सकते हैं, बीपी जांच कराएं.

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

फ़्यूचर प्लान करने के लिए दिन अच्छा है, खूबी और खामियों को जानने के बाद इस राशि के लोगों को कोई भी प्लान बनाना चाहिए. आर्थिक नुकसान की रिकवरी करने के लिए दिन अच्छा है. मनोरंजन पर ब्रेक लगाने का समय आ गया है खासतौर से जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं.  सेहत और सोच दोनों को मजबूत रखें, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए विचारों का भी स्वस्थ होना जरूरी है.

 

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

व्यापारी वर्ग को क्रोध न के बराबर और वाणी मीठी रखनी है, यह सारी बातें आपका अच्छा प्रभाव जमाने में मदद करेगी. समय का ध्यान रखें यदि दोस्तों के साथ डिनर करने जा रहे हैं,  लेट नाइट घर वापसी करने से बचना है. ऑयली फूड खाने वालों को ध्यान देना है क्योंकि हार्ट पर लोड बढ़ सकता है, ओवरवेट वालों को वजन कंट्रोल करना है.

 

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकते हैं. सरकारी काम करने वाले व्यापारी वर्ग को कार्य को लेकर अनियमितताएं नहीं करनी है. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार और सूर्य को जल अर्घ्य देने के साथ करनी है. सेहत को ध्यान में रखते हुए पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें क्योंकि यूरिन इंफेक्शन होने की आशंका है.

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को कार्यप्रणाली में बदलाव के नोटिस जारी किए जा सकते हैं, नए बदलाव के साथ काम करने के लिए तैयार रहें. व्यापारिक मामलों में जोश से नहीं बल्कि गंभीरता के साथ कार्य करने होंगे. युवा वर्ग का आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए अपनी ओर से सतर्कता जरूर बरतें. वाहन धीमे चलाना है, क्योंकि वाहन टकराव होने से आपको गंभीर चोट लग सकती है.

 

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सबको संतुष्ट करते हुए कार्य करना होगा. संतान का व्यापार में पूरा सहयोग मिलेगा. युवाओं में अपना पराया जैसे विचारों का जन्म हो सकता है. वैवाहिक जीवन में सुधार का समय है. सेहत की दृष्टि दिन सामान्य है, छोटी मोटी जो भी बीमारी पहले से थी, उसमें भी राहत मिलेगी.

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

कारोबारी वर्ग आज के दिन पैसा कमाने के साथ साथ धन संचित करने में भी सफल होंगे. युवा वर्ग जो लोग पहले से रिलेशन में हैं उनके संबंध मजबूत होंगे. ऊर्जा की और रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी होने से आप थकान और कमजोरी जल्दी महसूस कर सकते हैं.

 

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

व्यापारी वर्ग के लिए दिन औसत रहेगा, कुछ ग्राहक सामान लेकर जाएंगे तो कुछ खाली हाथ भी लौट सकते हैं. भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, उनसे प्रेम और समर्थन दोनों ही मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सुख सुविधाओं में कमी आने की आशंका लग रही है. सेहत के लिहाज से आज आप मस्त रहने वाले हैं, दिन अच्छा बीतेगा. 

 

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

मकर राशि के लोगों को प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच संतुलन बनाकर चलना है. किसी एक की वजह से दूसरी लाइफ प्रभावित होने की आशंका है. युवा वर्ग सब के साथ रहने के बजाय आज के दिन एकांत में समय व्यतीत करना पसंद कर सकते हैं. कमर और पीठ का दर्द परेशान कर सकता है, ऐसे में एक्सरसाइज करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

 

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

इस राशि के लोग नई चीजों को सीखने के लिए तत्पर रहें, आपका ज्ञान ही आपकी उन्नति में सहायक बनेगा. व्यवसाय में वर्चस्व स्थापित करने में भी आपको सफलता मिलने वाली है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, शाम के समय हंसी मजाक वाली बातें भी होगी. स्वास्थ्य में हल्का पौष्टिक और सुपाच्य भोजन का सेवन करना है.

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

पार्टनर की ओर से लव रिलेशन में ज्यादा ईमानदारी देखने को मिल रही है, ऐसे में आप भी उनसे कुछ जरूर सीखें. जीवनसाथी की सेहत को हल्के में न लें, लापरवाही के चलते सेहत कुछ ज्यादा खराब हो सकती है. स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है, स्वास्थ्य को और ज्यादा अनुकूल बनाए रखने के लिए आपको अपना ध्यान रखना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़