Advertisement
trendingPhotos2262470
photoDetails1hindi

Rashifal: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन? पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2024: शनिवार 25 मई को चंद्रमा धनु राशि में ही रहेगा जबकि इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा जिसके लोग तुनकमिजाज होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं इसके साथ ही सिद्ध योग रहेगा इसलिए यदि आप किसी नए कार्य को सीखना चाहता हैं, तो आज का दिन उत्तम है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के लोगों को ऑफिस के कामों में खुद का धन खर्च करना पड़ सकता है. ब्रांड को कैसे प्रमोट किया जाए इस पर फोकस रहेगा, जिसके लिए माउथ पब्लिसिटी ज्यादा कारगर उपाय साबित हो सकती है. युवाओं की किस्मत आज साथ देगी लेकिन इसके लिए मेहनत भी करनी होगी. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, पिता और बाबा का सम्मान करते रहें, घर वालों के साथ धार्मिक यात्रा भी कर सकते हैं. सिर में दर्द हो सकता है इसलिए धूप में न निकलें.

 

वृष

2/12
वृष

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वृष राशि वालों का वर्कलोड और चिंता दोनों एक साथ बढ़ सकती है, किंतु परेशान न हों और काम पर ही ध्यान केंद्रित करें. मैन्युफैक्चरिंग के कार्य से जुड़े हुए व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की पसंद अनुसार प्रोडक्ट कस्टमाइज करने की भी सुविधा शुरू करनी चाहिए. युवा वर्ग को अचानक ही कहीं से धन लाभ की सूचना मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न होगा. सगे संबंधियों से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है, भूली बिसरी यादें ताजा होने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. योग व्यायाम करना कतई न भूलें क्योंकि शरीर को निरोगी रखने का यही एकमात्र तरीका है.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोग ऑफिस में कलीग्स के साथ संबंध बना कर रखें और ऑफिस की एक्टिविटी की जानकारी लेते रहें. पार्टनरशिप में कार्य करने वाले व्यापारी वर्ग के बड़े भाई ही पार्टनर हैं, तो धंधे में अप्रत्याशित लाभ की स्थिति बनेगी. प्रेम संबंध की डोर कमजोर हो सकती है, यदि पार्टनर को समय नहीं देते है तो आज से ही शुरू करें. परिवार में किसी तरह का मंगल कार्यक्रम होने की संभावना नजर आ रही है, जिसके लिए अच्छी खासी खरीदारी भी करनी पड़ सकती है. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की परेशानी हो सकती है.    

 

कर्क

4/12
कर्क

मशीन खराब होना या बिजली पूर्ति न होने जैसे वजहों के कारण कर्क राशि के लोगों को कार्यों को पूरा करने में कुछ विलंब हो सकता है. कारोबार विस्तार के लिए जमा पूंजी को खर्च करना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग दिल की बात कहने के लिए कुछ प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे. कीमती सामान से लेकर जरूरी कागजात भी संभालकर रखें क्योंकि इनके गुम होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो पैरों की केयर करनी होगी नहीं चोट चपेट लग सकती है. 

 

सिंह

5/12
सिंह

ऑफिस के शोध विभाग में कार्य करने वाले इस राशि के लोगों को खुले दिमाग से कार्य करना होगा ताकि डाटा कलेक्ट करने और लिखने में कोई चूक न हो. सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री बेचने वाले व्यापारी वर्ग अभी से क्वालिटी वाला स्टाक मंगा कर रख लें, मांग आ सकती है. हायर एजुकेशन के लिए किसी अच्छे इंस्टीट्यूट की तलाश कर रहे युवाओं को मनचाही स्ट्रीम और कॉलेज मिल सकता है. परिवार में सभी के साथ शिष्टता से पेश आएं क्योंकि इज्जत तो हर किसी को प्यारी होती है. पेट में मरोड़ या दर्द हो रहा है, तो दवा के साथ ही लिक्विड डाइट लेना ठीक रहेगा.  

 

कन्या

6/12
कन्या

मार्केटिंग की जॉब करने वाले कन्या राशि के लोगों को ऑफिस जॉब का सुख मिलने की संभावना दिख रही है. बिजनेस के मामले में किसी तरह का मुकदमा चल रहा है, तो तगड़ी पैरवी करते रहें नहीं तो हार का सामना भी करना पड़ सकता है. युवा जो भी पढ़ें उसमें गहराई से ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करें क्योंकि हल्की फुल्की जानकारी आज के समय में कोई मायने नहीं रखती है. परिवार में यदि कोई एंटीक सामान पीढ़ियों से रखा है, तो उसे धरोहर समझ कर केयर करें क्योंकि ऐसी वस्तुएं दुर्लभ होती हैं. आनंद करने का मौका मिले तो इसे किसी कीमत पर न छोड़ें क्योंकि ऐसे वातावरण में मन बहुत हल्का हो जाता है.  

 

तुला

7/12
तुला

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन व्यस्तता पूर्ण हो सकता है, एक काम के बाद दूसरे काम करने के लिए सौंपे जा सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से दिन व्यापारी वर्ग के लिए अनुकूल है, कमाई इतनी हो सकेगी जिससे आपके खर्च पूर हो जाएंगे. जिन युवा वर्ग की एक्टिंग या मॉडलिंग करने में रुचि है  उनके लिए आज का दिन अच्छा है. ससुराल पक्ष की तरफ से डिनर या किसी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. सेहत में जो लोग स्विमिंग के शौकीन है उन्हें कानों का विशेष रूप से ध्यान रखना है, इन्फेक्शन होने का खतरा है.

 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जिन लोगों को प्रेजेंटेशन देनी है, वह इष्ट की आराधना करने के बाद ही शुभ कार्य की शुरुआत करें. व्यापार को विस्तार किस तरह से किया जाए इस पर व्यापारी वर्ग को तेजी से काम करना चाहिए. जिन लोगों को गायन का शौक है, वह तो घरेलू कामों के बीच भी समय निकाल कर प्रेक्टिस जारी रखें, जल्दी ही इससे जुड़े अवसर हाथ लग सकते हैं. सेहत की दृष्टि से आंखों में जलन से संबंधित परेशानी हो सकती है. 

 

धनु

9/12
धनु

ग्रहों की चाल और ईर्ष्यालु लोग आपके लिए कई नई चुनौती तैयार कर सकते है, हिम्मत रखेंगे तो इसे पार कर सकेंगे. आर्थिक दृष्टि से दिन अनुकूल है यदि ऋण लेना चाहते हैं, तो उस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए नजर आएंगे. सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए युवा वर्ग कोई भी शॉर्टकट रास्ते अपना सकते हैं, जिससे बचना है. घर में संध्या आरती करें और कोशिश करें कि भगवान को भोग भी लगाएं. सेहत की बात करें तो यदि आप पहले से बीमार है, तो परहेज करने में किसी तरह की कोई लापरवाही मत करें.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि के लोगों की बात करें, तो काम करने की  इच्छा के बावजूद मन नहीं लगेगा और सब कुछ अस्त व्यस्त रहेगा. व्यापारी वर्ग के प्रतिष्ठान में माल इधर- उधर रखा हुआ है, तो उसे व्यवस्थित करना चाहिए ताकि जरूरत के समय सामान ढूंढने में समय बर्बाद न हो. युवा वर्ग एकाग्र चित के साथ पढ़ाई करें, इसके लिए मेडिटेशन करना चाहिए. कुछ समय परिवार में माता पिता पत्नी बच्चों के साथ दें ताकि काम धंधे के तनाव को कुछ देर के लिए भुला सके. स्किन का ध्यान रखें और यदि धूप में बाहर जाएं तो बदन को ढ़क कर रखें.

 

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोग प्रोफेशनल होकर काम करें और परिश्रम से पीछे न हटें और नई नौकरी चाहते हैं तो कोशिश करें. सरकारी विभागों में सप्लाई करने वाले व्यापारी संबंधित अधिकारियों को संतुष्ट रखें, धंधे में साख बढ़ेगी. युवा मनोरंजन पर कम पैसा खर्च करें, क्योंकि विद्यालय से मिले प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है और यदि ऑफिस की तरफ से बाहर जाएं तो परिवार के संपर्क में रहें. वायरल इंफेक्शन की आशंका है, बचाव रखें. 

 

मीन

12/12
मीन

उच्च पदों पर बैठे मीन राशि के लोग अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ अच्छा बर्ताव करें ताकि वह भी पूरे मन से काम कर सकें.  सरकारी विभागों से जुड़ा व्यापार करने वालों को वहां के अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे कार्य आसान हो जाएगा. युवाओं को प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा और उत्कृष्ट परफॉर्मेंस देने पर वह अवार्ड के भी हकदार होंगे. परिवार में यदि नौकर कार्य करता है, तो उसके सुख-दुख और जरूरतों की चिंता भी करें, केवल वेतन देना पर्याप्त नहीं है. खांसी की समस्या है तो ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़