Advertisement
trendingPhotos2296882
photoDetails1hindi

India vs Afghanistan: भारत के लिए खतरा बन सकते हैं अफगानिस्तान के ये 5 खिलाड़ी, चंद मिनटों में पलट देते हैं मैच

IND vs AFG T20 World Cup 2024 Super 8 Match: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उसने ग्रुप राउंड में 4 में से 3 मैच जीते. कनाडा के खिलाफ आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा में बारिश के कारण रद्द हो गया था. उससे पहले टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराया था. अब रोहित शर्मा की टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. वह सुपर-8 और उससे आगे के मुकाबले खेले जाएंगे. टीम इंडिया को सुपर-8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. अफगानिस्तान से 20 जून को मुकाबला है. अफगान टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में है. उसके कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया के खतरा बन सकते हैं. हम वैसे 5 प्लेयर्स के बारे में आपको यहां बता रहे हैं...

इब्राहिम जादरान

1/5
इब्राहिम जादरान

अफगानिस्तान के दूसरे ओपनर इब्राहिम जादरान ने भी इस बार टूर्नामेंट में जमकर रन बनाए हैं. वह गुरबाज का अच्छा साथ दे रहे हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में गुरबाज के साथ मिलकर उन्होंने सबसे आक्रामक ओपनिंग जोड़ी बनाई है. जादरान परिस्थितियों के मुताबिक बल्लेबाजी करते हैं. वह स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर हैं और जब टीम को जरूरत पड़ती है तो वह तेजी से भी रन बनाते हैं. जादरान ने 3 मैचों में 114 रन बनाए हैं. उनका औसत 38.00 और स्ट्राइक रेट 121.28 का रहा है.

रहमनुल्लाह गुरबाज

2/5
रहमनुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान के इस ओपनर बल्लेबाज का बल्ला ग्रुप स्टेज के दौरान जमकर बोला है. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 3 मैचों में 167 रन बनाए हैं. उनकी टीम पहले से ही वेस्टइंडीज में है. ऐसे में गुरबाज को वहां की परिस्थितियों में ढलने का पूरा मौका मिला है. गुरबाज तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छा खेल चुके हैं और भारतीय खिलाड़ियों को जानते हैं. ऐसे में वह रोहित शर्मा की टीम उन्हें जल्द से जल्द आउट करना चाहेगी. अगर वह ज्यादा देर तक क्रीज पर रुक गए तो टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं.

फजहलहक फारूकी

3/5
फजहलहक फारूकी

अफगानिस्तान को सुपर-8 तक पहुंचाने में तेज गेंदबाज फजहलहक फारूकी ने अहम भूमिका निभाई है. वह इस टी20 वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. फारूकी ने अब तक 3 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. बाएं हाथ के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा परेशान करते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को फारूकी से बचकर रहना होगा.

राशिद खान

4/5
राशिद खान

दुनिया के टॉप ऑलराउंडर में शामिल राशिद खान अपने दम पर कभी भी मैच को बदल सकते हैं. वह मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर्स में शामिल हैं. राशिद के न्यूजीलैंड के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी की थी. उन्होंने 17 रन देकर 4 विकेट लिए थे. वह 3 मैचों में 6 विकेट झटक चुके हैं. वेस्टइंडीज की पिचों पर स्पिनरों को ज्यादा मदद मिल रही है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को राशिद खान के खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी. राशिद जरूरत पड़ने पर तेजी से रन बनाने के लिए भी मशहूर हैं. ऐसे में वह भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

मोहम्मद नबी

5/5
मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी हाल ही में आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर बने हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 रन देकर 2 विकेट लिए थे. नबी के पास 124 टी20 मैचों का अनुभव है. वह अपने खेल से कभी मैच को बदल सकते हैं. बल्ला हो या गेंद, नबी दोनों से उतने ही प्रभावी है. उनके टी20 में 2139 रन और 95 विकेट हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़