Advertisement
trendingPhotos2184294
photoDetails1hindi

अप्रैल माह इन राशि वालों के लिए होगा लकी, व्यापारियों- नौकपेशा लोगों की होगी मौज ही मौज, ये है वजह

April Month Rashiyan: अप्रैल का महीना शुरू हो चुका है. इस माह में होने वाली ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. लेकिन कुछ राशि वालों को इसका बेहद शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें अप्रैल का महीना किन राशियों के लिए लकी रहेगा. 

 

अप्रैल का महीना इन राशियों के लिए होगा लकी

1/6
अप्रैल का महीना इन राशियों के लिए होगा लकी

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं और सभी राशि वालों को प्रभावित करते हैं. कुछ राशियों पर इन ग्रहों की चाल का प्रभाव अशुभ तो कुछ पर शुभ प्रभाव देखने को मिलता है.  8 अप्रैल को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है, जो कि मीन राशि और रेवती नक्षत्र में लगेगा. ऐसे में कई राशि वालों को नौकरी से लेकर व्यापार में लाभ मिल सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा से दिन दोगुनी तरक्की करेंगे. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल का महीना मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. नौकरपेशा लोगों को इस दौरान कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, इस राशि के लोगों को नौकरी में प्रमोशन के चांस बन रहे हैं. वहीं बढ़ोतरी के योग भी बन रहे हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा.  

वृषभ राशि

3/6
वृषभ राशि

बता दें कि वृषभ राशि वालों के लिए अप्रैल का महीना शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों को अप्रैजल मिल सकता है. वहीं, धन लाभ के योग बन रहे हैं. किसी पर फंसा हुआ धन वापस मिलेगी. यह समय निवेश के लिए बहुत उत्तम माना जा रहा है. ऐसे में आप अपना पैसा निवेश कर सकते हैं. बता दें कि इस पूरे महीने धन से जुड़े लाभ हो सकते हैं.   

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों के जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. किसी को इस समय अटका हुआ धन या फिर फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. प्रतियोगी परिक्षाओं में भी सफलता हासिल कर पाएंगे. करियर को लेकर किए गए फैसले सही और लाभदायी रहेंगे.  

धनु राशि

5/6
धनु राशि

धनु राशि 

बता दें कि धनु राशि वालोंके लिए भी ये महीना अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. कारोबार से लेकर नौकरी में धन लाभ होने की संभावना है. नौकरी में अच्छा खासा अप्रैजल मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा. जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी. बस, इस माह खुद को वाद-विवाद से दूर रखना होगा.  

मकर राशि

6/6
मकर राशि

मकर राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का प्रभाव मकर राशि वालों पर भी देखने को मिलेगा. इस दौरान राशि के जातकों के लिए पूरा महीना शुभ साबित होगा. नौकरी से लेकर कारोबार में धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस माह मकर राशि वालों का भाग्योदय होगा. इस दौरान आपके अटके हुए काम बनेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़