Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone Update को हफ्तों तक करते हैं नजरअंदाज? हो जाएं सावधान नहीं तो फोन की हालत हो जाएगी खराब!

Smartphone Update: कुछ महीनों में आपके स्मार्टफोन में अपडेट आते रहते हैं. इन अपडेट्स को स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जारी करती है. जैसे ही आप अपने फोन को अपडेट करते हैं वैसे ही इसमें काफी सारे बदलाव हो जाते हैं. इन बदलावों की वजह से आपका एक्सपीरियंस बेहतर हो जाता है. हालांकि आप अगर हफ्तों तक इन अपडेट्स को नजरअंदाज करते हैं तो यकीन मानिए आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है. आज हम आपको इसके पीछे का कारन बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

अगर आप अपने फोन को समय से अपडेट नहीं करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि हैकर्स इसे निशाना बना लें. स्मार्टफोन को हमेशा समय से अपडेट कर लेना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए. ऐसा ना करने पर आपकी निजी जानकारियां खतरे में पड़ सकती हैं. 

2/5

जवाब अपने स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं तो इसमें कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं जिनमें ओवरहीटिंग की समस्या सबसे बड़ी है जिसकी एक वजह यह भी है कि आपके स्मार्टफोन का प्रोसेसर अपडेट ना होने की वजह से स्लो हो जाता है ऐसे में हैंगिंग की समस्या शुरू हो जाती है और ऐसा होने पर ओवरहीटिंग काफी ज्यादा बढ़ जाती है, जब ओवरहीटिंग की समस्या लगातार बनी रहती है तो इसकी वजह से बैटरी पर भी प्रभाव पड़ता है और स्मार्टफोन की बैटरी अगर जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाए तो यह ब्लास्ट भी हो सकती है और स्मार्टफोन किसी बम की तरह फट सकता है.

3/5

लैगिंग की समस्या आपके स्मार्टफोन में तब देखने को मिलती है जब आप लगातार इसका सॉफ्टवेयर अपडेट नजरअंदाज करते रहते हैं. ऐसे में आप मल्टीटास्किंग नहीं कर सकते हैं साथ ही साथ आपको गेम खेलने में या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग में दिक्कत आती है. अगर आप अपने स्मार्टफोन में लैगिंग की समस्या से छुटकारा चाहते हैं तो अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करना बंद कर दीजिए.

4/5

किसी भी स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर जब कभी भी अपडेट किया जाता है तो उससे स्मार्टफोन की स्पीड में इजाफा होता है और स्पीड में इजाफा होने की वजह से इसमें मौजूद और हीटिंग की समस्या कम होती है लेकिन आप अगर लगातार स्मार्टफोन अपडेट को नजरअंदाज कर रहे हैं तो ध्यान रखिए कि इससे ओवरहीटिंग की समस्या और ज्यादा बढ़ जाएगी और आपको काफी परेशानी होगी और स्मार्ट फोन हैंग करने लगेगा.

5/5

अगर आप लंबे समय से अपने स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट नहीं कर रहे हैं और इसे नजरअंदाज किए जा रहे हैं तो ध्यान रखिए कि इससे आपके स्मार्टफोन कम मदरबोर्ड उड़ सकता है और पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है जिसके बाद आपका स्मार्टफोन किसी भी काम का नहीं रहेगा और ना तो आप इसे स्टार्ट कर सकते हैं और ना ही इसका इस्तेमाल कॉलिंग और मैसेज में कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़