Advertisement
trendingPhotos2374666
photoDetails1hindi

ये हैं बांग्लादेश के 'अंबानी', शेख हसीना से 40000 गुना ज्यादा रईस, लेकिन मुकेश अंबानी के सामने फिसड्डी

Bangladesh Richest Man: बांग्लादेश गरीबी, बेरोजगारी की मार झेल रहा है, लेकिन इसके बावजूद वहां कई अरबपति हैं. ये अरबपति रोज करोड़ों की कमाई करते हैं. बीते कुछ सालों में बांग्लादेश के अरबपतियों की संपत्ति बहुत तेजी से बढ़ी है. इसमें एक नाम  मूसा बिन शमशेर है. जिन्हें बांग्लादेश का 'अंबानी' कहा जाता है. 

ये हैं बांग्लादेश के 'अंबानी'

1/5
 ये हैं बांग्लादेश के 'अंबानी'

Bangladesh Richest Man: बांग्लादेश इस वक्त दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहां हुए तख्तापटल के बाद से ही हलचल है. आरक्षण के नाम पर भड़की हिंसा ने बांग्लादेश में उथल-पुथल मचा दी है. शेख हसीना को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छोड़कर देश से भागना पड़ा है. वहां हिंसा की वजह से कारोबार को भारी नुकसान पहुंच रहा है. बांग्लादेश गरीबी, बेरोजगारी की मार झेल रहा है, लेकिन इसके बावजूद वहां कई अरबपति हैं. ये अरबपति रोज करोड़ों की कमाई करते हैं. बीते कुछ सालों में बांग्लादेश के अरबपतियों की संपत्ति बहुत तेजी से बढ़ी है. इसमें एक नाम  मूसा बिन शमशेर है. जिन्हें बांग्लादेश का 'अंबानी' कहा जाता है. 

कौन हैं बांग्लादेश का सबसे अमीर बिजनेसमैन

2/5
 कौन हैं बांग्लादेश का सबसे अमीर बिजनेसमैन

बांग्लादेश के सबसे अमीर उद्योगपति  मूसा बिन शमशेर रिक्यूपमेंट फॉर्म   DATCO ग्रुप के फाउंडर हैं. उनकी कंपनी अंतरराष्ट्रीय हथियार डील और पावर ब्रोकर के तौर पर काम करती है. बांग्लादेश के अरबपतियों की लिस्ट में वो सबसे ऊपर है. लोग इसे प्रिंस मूसा के नाम से जानते हैं. 

शेख हसीना से 40000 गुना ज्यादा अमीर है ये बिजनेसमैन

3/5
 शेख हसीना से 40000 गुना ज्यादा अमीर है ये बिजनेसमैन

 

मूसा बिन शमशेर की संपत्ति की बात करें तो उनकी संपत्ति 12 अरब डॉलर है. दौलत के मामले में वो बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना से 40 हजार गुना ज्यादा अमीर है.शेख हसीना के पास मात्रा 2.48 करोड़ की दौलत है. सिर्फ मूसा बिन शमशेर  ही नहीं बांग्लादेश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति सलमान एफ रहमान भी शेख हसीना से कई गुना ज्यादा दौलतमंद है. एफ रहमान बेक्सिमको ग्रुप के चेयरमैन हैं   

बांग्लादेश के अमीरों में शेख हसीना के बेटे शामिल

4/5
 बांग्लादेश के अमीरों में शेख हसीना के बेटे शामिल

 

शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय के बेटे अमेरिका में बिजनेसमैन है. उनकी कंपनी आईसीटी कंपनी सिनैप्स के वो चेयरमैन हैं. उनकी संपत्ति  1.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 12,450 करोड़ रुपये है.  

मुकेश अंबानी के सामने बेहद गरीब

5/5
 मुकेश अंबानी के सामने बेहद गरीब

 

बांग्लादेश के 'अंबानी' कहलाने वाले  मूसा बिन शमशेर भारतीय उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के सामने कहीं नहीं टिकते.  फोर्ब्स बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का नेटवर्थ  112.2 अरब डॉलर है. जबकि मूसा बिन शेमशेर का नेटवर्थ सिर्फ 12 अरब डॉलर.मुकेश अंबानी दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर. इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि मूसा बिन शमशेर दौलत के मामले में अंबानी के सामने कहीं नहीं टिकते हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़