Advertisement
trendingPhotos2380942
photoDetails1hindi

Photos: दुनिया में घूमने की 6 खूबसूरत जगहें, जहां जाकर आने का मन नहीं करेगा; भारत के भी 2 स्पॉट शामिल

Beautiful Places of the World: दुनिया भर में कई ऐसी जगहें हैं जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत के लिए मशहूर हैं. इनमें से कुछ जगहें इतनी खूबसूरत हैं कि इन्हें देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. आज हम आपको ऐसी 6 खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. मजे की बात ये है कि इनमें से 2 जगहें भारत में ही हैं. 

 

मोरें लेक, कनाडा

1/6
मोरें लेक, कनाडा

कनाडा के बैनफ नेशनल पार्क में स्थित मोरें लेक अपनी नीली-हरी पानी और आसपास के बर्फ से ढके पहाड़ों के लिए मशहूर है. यह दुनिया की सबसे खूबसूरत झीलों में से एक मानी जाती है.

 

ग्रैंड कैन्यन, अमेरिका

2/6
ग्रैंड कैन्यन, अमेरिका

अमेरिका के एरिज़ोना राज्य में स्थित ग्रैंड कैन्यन एक विशाल घाटी है जो अपनी गहराई और विशालता के लिए जानी जाती है. यह एक प्राकृतिक चमत्कार है जो लाखों सालों में बना है.

 

पैंगोंग झील, भारत

3/6
पैंगोंग झील, भारत

भारत के लद्दाख में स्थित पांगोंग त्सो झील अपनी नीली पानी और आसपास के बर्फ से ढके पहाड़ों के लिए मशहूर है. यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है.

 

ब्लू रिज़ पर्वत, अमेरिका

4/6
ब्लू रिज़ पर्वत, अमेरिका

अमेरिका में स्थित ब्लू रिज़ पर्वत अपनी नीली धुंध और हरे-भरे जंगलों के लिए मशहूर है. यह एक लोकप्रिय हाइकिंग और कैंपिंग डेस्टिनेशन है.

 

उलुरु, ऑस्ट्रेलिया

5/6
उलुरु, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में स्थित उलुरु एक विशाल लाल चट्टान है जो आदिवासियों के लिए एक पवित्र स्थल है. यह अपनी विशालता और लाल रंग के लिए जाना जाता है.

 

वैली ऑफ फ्लॉवर्स, भारत

6/6
वैली ऑफ फ्लॉवर्स, भारत

भारत के उत्तराखंड में स्थित वैली ऑफ फ्लॉवर्स एक राष्ट्रीय उद्यान है जो अपनी विभिन्न प्रकार की फूलों की प्रजातियों के लिए मशहूर है. यह एक प्राकृतिक चमत्कार है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़