Advertisement
trendingPhotos2320807
photoDetails1hindi

इन 5 फिल्मों में जहां हुई शूटिंग क्या आपने वहां घूमा? देखकर भूल जाएंगे विदेश का सपना

Bollywood Movies Location: हम भारतीय अपनी बॉलीवुड हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े दीवाने हैं. फिर चाहे रोमांटिक ड्रामा हो, कॉमेडी हो, थ्रिलर हो या पीरियड फिल्म. भारत के खूबसूरत लोकेशन किसी भी विदेशी लोकेशन को टक्कर दे सकते हैं. कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भारतीय शहरों में की गई है. चलिए डालते हैं एक नजर...

 

स्पिति घाटी

1/5
स्पिति घाटी

इम्तियाज अली और आलिया भट्ट की ये फिल्म घूमने के शौकीन लोगों के लिए किसी दृश्य-काव्य से कम नहीं है. फिल्म हाइवे की शूटिंग अरु वैली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के स्पिति, पंजाब के नूरमहल और राजस्थान के अजमेर सहित कई खूबसूरत जगहों पर की गई थी. इस फिल्म में आप भारत के अलग-अलग रंगों को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे.

 

शिमला

2/5
शिमला

फिल्म "3 इडियट्स" में दिखाए गए शिमला के खूबसूरत 'मॉल रोड' और चर्च को कौन भूल सकता है. यहां पर रुके तीनों हीरो का लोकेशन इतना शानदार था कि लोग बार-बार शिमला की इस जगह पर घूमने के लिए पहुंच जाते हैं.

 

रोहतांग दर्रा

3/5
रोहतांग दर्रा

"जब वी मेट" फिल्म की गीत की जिंदगी हमें नॉर्थ इंडिया की सैर पर ले जाती है. मुंबई से शुरू होकर पंजाब के खेतों, शिमला, मनाली और रोहतांग दर्रे तक का सफर. ये फिल्म आपको पहाड़ों से प्यार करा देती है. "ये इश्क है" गाने में दिखाए गए हिमाचल के खूबसूरत पहाड़ और संस्कृति को हम भूल ही नहीं सकते.

 

पेंगोंग त्सो

4/5
पेंगोंग त्सो

यह तस्वीर जैसी खूबसूरत झील ने कई फिल्म निर्माताओं की कल्पना को अपने में समेटा है, जिनमें मणि रत्नम की 'दिल से' और विपुल अमृतलाल शाह जैसे नाम शामिल हैं. 14,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह लंबी और संकरी झील भारत से तिब्बत तक फैली हुई है. इसे पेंगोंग त्सो या खोखला झील भी कहा जाता है, यह एशिया की सबसे बड़ी खारे पानी की झीलों में से एक है जो लगभग 100 किमी के क्षेत्र में फैली हुई है.

 

चंबा

5/5
चंबा

"ताल से ताल मिला" गाना हिमाचल के छोटे से गांव, चंबा के खूबसूरत इलाकों में फिल्माया गया है. ये गाना आपको वहां घूमने का ख्वाब जरूर दिखाएगा. चारों तरफ हरे-भरे खेत, ऊंचे पहाड़ और बरसते मानसून का मजा, इससे ज्यादा और क्या मांग सकते हैं आप.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़