Advertisement
photoDetails1hindi

Budh Ast 2024: इन 5 राशियों के जीवन पर टूट सकता है दुखों का पहाड़, जल्द डूब जाएंगे 'ग्रहों के राजकुमार'

Budh Ast 2024: हर ग्रह समय-समय पर राशिपरिवर्तन करता है. बुध ग्रह जो बुद्धि का कारक माना जाता है 4 अप्रैल को मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने जा रहा है. 

 

बुध अस्त का राशियों पर प्रभाव

1/6
बुध अस्त का राशियों पर प्रभाव

ग्रहों का व्यक्ति के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. नवग्रहों में बुध को बुद्धि, ज्ञान का कारक माना जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में बुध कमजोर हो उसे जीवन में सफलता हासिल करने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है. ऐसा व्यक्ति अपने करियर में ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर पाता. इस बार बुध अपनी स्थिति में परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. 4 अप्रैल 2024 को सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर बुध मेष राशि में अस्त होंगे जिसका कुछ राशियों पर नकारात्मक असर देखने मिलेगा. कुछ राशिवालों के लिए ये परिवर्तन करियर में समस्याएं लेकर आएगा. तो आइए विस्तार से जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां. 

कन्या राशि

2/6
कन्या राशि

कन्या राशिवालों के लिए बुध का अस्त होना फोकस में कमी लेकर आएगा, जिसकी वजह से नौकरी में कई बार समस्या का सामना करना पड़ेगा. ध्यान भटकने से काम का पूरा नहीं होना चिंता को बढ़ाएगा. कन्या राशिवालों को काम को लेकर दवाब महसूस होगा. वहीं जो लोग क्रिएटिव फील्ड में है उन्हें भी नए आइडियाज सोचने में परेशानी होगी.

वृष राशि

3/6
वृष राशि

वृष राशि वालों को भी बुध के परिवर्तन से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इस परिवर्तन से वृष राशिवालों के कंधों पर अतिरिक्त काम का भार सहना पड़ेगा जिसकी वजह से तनाव महसूस करेंगे. 

कर्क राशि

4/6
कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए ये राशि परिवर्तन काफी समस्या खड़ी करने वाला है. कर्क राशिवालों का काम में मन नहीं लगेगा जिसकी वजह से आला अधिकारियों से आलोचना सहनी पड़ सकती है. इस दौरान नौकरी जाने का खतरा भी मंडरा रहा है. 

मेष राशि

5/6
मेष राशि

बुध के मेष में राशि परिवर्तन से मेष राशिवालों को भी समस्या का सामना करना पड़ेगा. मेष राशि वालों को इस परिवर्तन से नौकरी बदलने का ख्याल आता रहेगा जिससे काम में मन भटकेगा. हालांकि इस दौरान काम में बदलाव लाने से बचना चाहिए. 

धनु राशि

6/6
धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए भी ये परिवर्तन शुभ नहीं रहेगा. धनु राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कई समस्याएं आएगी जिससे नौकरी छोड़ने का मन करेगा. तनाव बढ़ने से सहकर्मियों से लड़ाई-झगड़े भी हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़