Advertisement
trendingPhotos1913855
photoDetails1hindi

Bad Time: अच्छे वक्त की तरह बुरा समय आने से पहले मिलते हैं ये संकेत, जानने के बाद हो जाएं सावधान

Bad Time Coming Signs: जिस तरह के हर सुबह के बाद रात आती है और हर रात के बाद सुबह आती है. ठीक उसी तरह जीवन में भी सुख-दुख और बुरा-अच्छा समय आता व जाता रहता है. हालांकि, कोई नहीं चाहता कि उसकी जिंदगी में कभी बुरा वक्त आए. इसके लिए इंसान नियमित रूप से पूजा-पाठ और विभिन्न तरह के उपाय भी करता है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो बुरा समय आने से पहले इंसान को कुछ संकेत मिलने लगते हैं. इन संकेतों को अगर समय रहते समझ लिया तो बुरे दिनों के लिए तैयार हुआ जा सकता है.

आरती

1/5
आरती

अधिकतर लोग घर में रोजाना सुबह-शाम पूजा-पाठ और आरती करते हैं. जब अक्सर आरती करते समय दीपक बूझ रहा हो तो यह इस बात की तरफ इशारा होता है कि बुरा वक्त निकट है.

 

तुलसी

2/5
तुलसी

ऐसी मान्यता है कि घर में लगा तुलसी का पौधा जितना हरा-भरा होगा, परिवार में उतनी ही सुख-समृद्धि बनी रहेगी. वहीं, अगर तुलसी का पौधा अचानक से सूखने लगे तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही बुरा वक्त शुरू होने  वाला है.

सोना

3/5
सोना

ज्योतिष शास्त्र में सोने की चीजों का खोना शुभ नहीं माना जाता है. वहीं, अगर आपकी सोने की कोई वस्तु अचानक से खो जाए तो इसका अर्थ है कि घर में समस्याओं का अंबार लगने वाला है.

 

घी

4/5
घी

घी को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में जब हाथ से अचानक से घी का डिब्बा गिर जाए तो यह भी बुरे समय की तरफ इशारा होता है. इस बात को नजरअंदाज न करते हुए समय रहते तैयार हो जाना चाहिए.

 

चूहा

5/5
चूहा

वैसे तो घरों में चूहों का आना एक आम बात है, लेकिन अगर घर में अचानक से बड़ी तादात में काले रंग के चूहे आने लगे तो यह बुरा संकेत होता है. इसका मतलब है कि कोई बड़ा संकट आपका इंतजार कर रहा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़