Advertisement
trendingPhotos2017116
photoDetails1hindi

Dawood Ibrahim Photos: दाऊद तो भाग गया पर छोड़ गया अपना 'कुनबा', जानिए भारत में कहां-कहां हैं डॉन के रिश्तेदार

Dawood Ibrahim Photos: मुंबई को बम धमाकों से दहलाने वाले माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में खबर है कि उसे कराची में किसी ने जहर दे दिया है और अस्पताल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन इसने मीडिया जगत में सनसनी फैला दी है. 

 

मुंबई हमले का गुनाहगार

1/6
मुंबई हमले का गुनाहगार

दाउद इब्राहिम मुंबई में वर्ष 1993 में हुए आतंकी हमले का सबसे बड़ा गुनाहगार है. पाकिस्तान के इशारे पर दाऊद और उसके गुर्गों ने मुंबई में कई जगहों पर बम प्लांट विस्फोट किए, जिसमें 257 लोगों की जान चली गई और 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

आईएसआई ने किया सुरक्षित इंतजाम

2/6
आईएसआई ने किया सुरक्षित इंतजाम

मले के बाद दाऊद इब्राहिम परिवार समेत दुबई भाग खड़ा हुआ था. वहां से वह पाकिस्तान पहुंच गया. उसकी भारत से सुरक्षित निकासी और पाकिस्तान में प्रवेश का पूरा इंतजाम पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने किया था. तब से अब तक वह पाकिस्तान के कराची शहर में सेना की कड़ी सुरक्षा में रह रहा है.

रत्नागिरी में दाऊद इब्राहिम की पैदाइश

3/6
रत्नागिरी में दाऊद इब्राहिम की पैदाइश

दाऊद इब्राहिम की पैदाइश महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले की है. उसका बाप इब्राहिम कासकर मुंबई पुलिस में हेड कांस्टेबल था. जबकि मां अमीना बी हाउस थी. उसके 7 भाई सबीर इब्राहिम कासकर, नूरा इब्राहिम कासकर, मस्तकीन इब्राहिम कासकर, इकबाल कासकर, अनीस इब्राहिम, मोहम्मद हुमायूं और इब्राहिम कासकर थे.

ठाणे जेल में बंद है इकबाल कासकर

4/6
ठाणे जेल में बंद है इकबाल कासकर

भारत में फिलहाल उसका भाई इकबाल कासकर रहता है. वह इन दिनों ठाणे जेल में बंद है. उसकी बीवी रिजवाना अपने 2 बेटियों के साथ दुबई में रहती है. जबकि एक बेटा रिजवान मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है. 

मस्तकीन इब्राहिम कासकर

5/6
मस्तकीन इब्राहिम कासकर

दाऊद इब्राहिम का एक भाई मस्तकीन इब्राहिम कासकर की बेटी शेहर की शादी लखनऊ में हुई है. जबकि अमीना दुबई में कानूनी प्रैक्टिस करती है. उसके 2 बेटे ओवैस और हमजा हैं. 

दाऊद इब्राहिम की 4 बहनें

6/6
दाऊद इब्राहिम की 4 बहनें

दाऊद इब्राहिम की 4 बहनें हैं, जिनके नाम हसीना पारकर, फरजाना तुंगेकर, सईदा पारकर और मुमताज शेख है. दाऊद के भारत से भागने के बाद हसीना पारकर ने उसका काला कारोबार संभाला था. इनमें हसीना पारकर और फरजाना तुंगेकर दोनों की मौत हो चुकी है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़