Advertisement
photoDetails1hindi

दिल्ली में पड़ने वाली है झुलसाने वाली गर्मी, Sunscreen लगाते वक्त बिल्कुल ना करें ये गलती

Right Way To Apply Sunscreen: हाल ही में दिल्ली के लिए जारी हुए अप्रैल फोरकास्ट में टेंप्रेचर 40°C के बार जाने की संभावना बतायी गयी है. ऐसे में अपनी त्वचा को झुलसती गर्मी से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका को जान लेना बहुत जरूरी है. क्योंकि आमतौर लोग सनस्क्रीन लगाते समय कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे उनकी त्वचा सूरज की तेज किरणों से बच नहीं पाती है.

सिर्फ सनस्क्रीन लगाकर धूप में निकलना

1/6
सिर्फ सनस्क्रीन लगाकर धूप में निकलना

भले ही आपने सनस्क्रीन लगाया हो, लेकिन जब धूप सबसे तेज हो तो बाहर जाते समय, विशेष रूप से गर्मियों के दौरान, टोपी, स्कार्फ और ढके हुए कपड़े पहनें.

मेकअप करने से पहले सनस्क्रीन ना लगाना

2/6
मेकअप करने से पहले सनस्क्रीन ना लगाना

अपने चेहरे को नुकसान से बचाने के लिए अपनी मेकअप रूटीन से पहले सनस्क्रीन का उपयोग करना आवश्यक है. वरना आपकी  खूबसूरत त्वचा धूप जल सकती है.

पर्याप्त सनस्क्रीन ना लगाना

3/6
पर्याप्त सनस्क्रीन ना लगाना

सनस्क्रीन को लंबे समय तक चलाने के चक्कर में बहुत कम-कम सनस्क्रीन लगाने की आम गलती को ना दोहराएं. क्योंकि इसकी पतली लेयर आपके स्किन को धूप से बचाने के लिए काफी नहीं है.

 

गलत SPF वाली सनस्क्रीन लगाना

4/6
गलत SPF वाली सनस्क्रीन लगाना

अपनी त्वचा की जरूरतों के आधार पर सनस्क्रीन चुनें. उदाहरण के लिए, यदि आपको जल्दी सनबर्न होता है तो हाई SPF वाले सनस्क्रीन लें. एक्सपर्ट ऐसे सनस्क्रीन लगाने की सलाह देते हैं जिसमें एसपीएफ 30 या उससे अधिक हो.

रेगुलर सनस्क्रीन ना लगाना

5/6
रेगुलर सनस्क्रीन ना लगाना

सनस्क्रीन हमेशा लगाना चाहिए. भले ही धूप हो या नहीं. 80% सूरज की रोशनी बादलों से होकर गुजरती है। इसलिए, बारिश हो या धूप, आपको हर दिन सनस्क्रीन लगाना चाहिए.

 

रि-अप्लाई ना करना

6/6
रि-अप्लाई ना करना

अगर आपको लगता है कि सुबह सनस्क्रीन लगाना ही काफी है, तो आप गलत हैं. धूप से स्किन को पूरी तरह से बचाने के लिए इसे   प्रतिदिन हर दो घंटे में लगाने की सलाह दी जाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़