Advertisement
trendingPhotos2396785
photoDetails1hindi

Delhi rain: दिल्ली में छाए रहेंगे घनघोर बादल, भारी बारिश का अलर्ट जारी, यहां पढ़ें मौसम का ताजा अपडेट

Delhi Rain IMD Alert: राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही बारिश देखने को मिल रही है. कई जगहों पर भारी बारिश के कारण जलजमाव से भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी.

1/9

राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही बारिश देखने को मिल रही है. कई जगहों पर भारी बारिश के कारण जलजमाव से भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर चेताया है कि अभी और बारिश हो सकती है. आईएमडी ने दिल्ली के कई इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

2/9

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन में बारिश और आंधी-तूफान का अनुमान जताया. बारिश के चलते दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत रहा.

3/9

आईएमडी ने बीते दिन गुरुवार को दिल्ली को ‘ग्रीन जोन’ में रखा था. ग्रीन जोन का अर्थ है कि किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है. हालांकि शुक्रवार को चेतावनी का स्तर बढ़ाकर ‘यलो’ कर दिया गया.

4/9

आईएमडी की ‘रंग-कोड’ चेतावनियों के मुताबिक, ‘यलो अलर्ट’ खराब मौसम और स्थिति के बिगड़ने की संभावना को दर्शाता है. जिससे जन-जीवन प्रभावित हो सकता है.

5/9

वहीं, ऑरेंज अलर्ट की बात करें तो यह बिजली की संभावित कटौती और रेल, सड़क और हवाई परिवहन में व्यवधान के लिए तैयार रहने की जरूरत को दर्शाता है. 'रेड' अलर्ट का मतलब है कि तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.

6/9

बता दें कि शुक्रवार सुबह अचानक हुई बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम और जलभराव देखा गया. दिल्ली के धौला कुआं और दक्षिण मोती बाग क्षेत्र में जलभराव के कारण भारी ट्रैफिक जाम देखा गया.

7/9

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने X पर एक पोस्ट में बताया कि जीटीके डिपो के पास जलभराव के कारण जीटीके रोड पर यातायात प्रभावित है. यातायात वजीराबाद की ओर डायवर्त कर दिया गया है. यात्री एनपीएल पहुंचने के लिए रोड नंबर 51 ले सकते हैं.

8/9

दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि एसडीएम कार्यालय के पास डीएमआरसी के चल रहे निर्माण कार्य के कारण खानपुर से साकेत मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाले कैरिजवे पर एमबी रोड पर यातायात प्रभावित है. कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी अनुसार बनाएं. आनंद पर्वत पर जलभराव के कारण जाखीरा से कमल टी-प्वाइंट तक दोनों कैरिजवे पर नई रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित है.

9/9

काम पर जाने वाले एक यात्री ने कहा कि यातायात जाम के कारण लोग बसों से उतर गए और सड़क पार करने के लिए पानी में चल पड़े. एएनआई से बात करते हुए, मूलचंद नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि वह सुबह 10:30 बजे से ट्रैफिक में फंसे थे और ट्रैफिक के कारण उन्हें 2 किमी पैदल चलना पड़ा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़