Advertisement
trendingPhotos1794797
photoDetails1hindi

Desi Jugaad: टंकी में नहीं लगा था नल, शख्स ने टूथपेस्ट का यूं लगाया जुगाड़; लोग बोले- साइंस भी फेल

Desi Jugaad Video: देसी जुगाड़ भारत (India Desi Jugaad) में बहुत पॉपुलर है. जब भी किसी को कोई समस्या होती है तो जल्द से जल्द हल करने के लिए सबसे पहले इसी जुगाड़ की खोज में लग जाता है. कई बार तो जुगाड़ (Jugaad Technology) ऐसा काम आता है कि लाखों का काम सिर्फ हजारों रुपये या इससे भी कम कीमत में हो जाता है. कुछ ऐसे ही कई सारे वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार वायरल होते रहते हैं. 

 

इंटरनेट पर वायरल हुआ टूथपेस्ट वाला जुगाड़

1/5
इंटरनेट पर वायरल हुआ टूथपेस्ट वाला जुगाड़

जुगाड़ की भावना और समझ देसी स्थानीय लोगों को विरासत में मिली है. हाल ही में एक वीडियो (Viral Video) ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया और देसी (Indian Jugaad) लोगों को जीवन जीने के लिए कुछ स्थानीय लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले जुगाड़ के स्तर पर गर्व महसूस कराया.

 

Desi Jugaad से बहते नल को टूथपेस्ट के प्लास्टिक से किया बंद

2/5
Desi Jugaad से बहते नल को टूथपेस्ट के प्लास्टिक से किया बंद

वायरल क्लिप में, देसी जुगाड़ (Desi Jugaad Video) का जीता-जागता उदाहरण देखा जा सकता है, जब कुछ स्थानीय लोगों ने अपने घर की टंगी में नल नहीं होने पर बेहद ही शानदार जुगाड़ (Desi Jugaad) निकाला.

 

जमीन पर फेंके हुए टूथपेस्ट का किया गया इस्तेमाल

3/5
जमीन पर फेंके हुए टूथपेस्ट का किया गया इस्तेमाल

नल नहीं होने पर पानी फोर्स में नहीं निकल रहा था, लेकिन तभी किसी ने जमीन में फेंके गए टूथपेस्ट को उठाकर ले आया और फिर उसे नल की तरह फिक्स कर दिया. शख्स ने सबसे पहले टूथपेस्ट (Toothpaste Desi Jugaad) की एक छोटी ट्यूब काटी और ट्यूब का पिछला सिरा खोल दिया. उसे टंकी के बाहरी हिस्से से चिपका दिया.

 

नल से आने लगा फोर्स में पानी

4/5
नल से आने लगा फोर्स में पानी

देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) के इस तरीके ने पानी के फोर्स को बढ़ा दिया और पानी तेज रफ्तार में डिब्बों को भरने लगा.स्थानीय लोगों के लिए यह बेहद ही कारगर साबित हुआ और लोग आसानी से बाल्टियां भरने में सक्षम दिखाई दिए.

 

गजब का आइडिया आया काम

5/5
गजब का आइडिया आया काम

पानी बहने से रोकने के लिए उन्होंने एक और गजब का आइडिया लगाया और फिर टूथपेस्ट के ढक्कन को पानी बंद करने के ढक्कन की तरह इस्तेमाल किया. इससे पानी बहने से भी बचा लिया गया और महंगे टैप को खरीदकर लगाने के लिए कुछ समय भी मिल गया. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने खूब तारीफ की. कई सारे यूजर्स ने लिखा कि अगर ऐसा जुगाड़ लोग अपना लें तो इसके सामने साइंस भी फेल है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़