Advertisement
trendingPhotos2359309
photoDetails1hindi

Morning Vastu Tips: सुबह उठते ही ना करें ये काम, हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगा दुर्भाग्‍य और गरीबी

Best vastu tips for Money: सुबह का समय विशेष होता है और यही तय करता है कि आपका दिन अच्‍छा जाएगा या बुरा. वास्‍तु शास्‍त्र में सुबह जागते ही कुछ काम करने की मनाही की गई है, ताकि नकारात्‍मकता, हानि और असफलता से बचाव हो. वरना कड़ी मेहनत के बाद भी अच्‍छे नतीजे नहीं मिलते हैं. 

सुबह उठते ही आइना ना देखें

1/5
सुबह उठते ही आइना ना देखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात भर की नींद के बाद जब व्‍यक्ति सुबह जागता है कि शरीर की नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रभाव चेहरे पर ज्‍यादा होता है. इसलिए सुबह जागते ही आइना नहीं देखना चाहिए. हाथ-मुंह धोने के बाद ही मिरर में देखें. 

जूठे बर्तन, कचरा

2/5
जूठे बर्तन, कचरा

सुबह उठते ही जूठे बर्तन, गंदगी, कूड़ा-कचना आदि नहीं देखना चाहिए. इसलिए हमेशा रात में ही किचन साफ करके सोएं. कूड़ा-कचरा का डब्‍बा ढंककर रखें. साथ ही बेडरूम में कोई भी गंदी चीजें ना रखें. 

हिंसक जानवरों की तस्वीर

3/5
हिंसक जानवरों की तस्वीर

सुबह जागते ही हिंसक जानवरों की तस्‍वीरें, युद्ध की तस्‍वीरें गलती से ना देखें. वरना इसका निगेटिव असर करियर, आर्थिक स्थिति, रिश्‍तों आदि सभी पर पड़ता है. बेहतर है कि घर में ऐसी तस्‍वीरें लगाएं ही नहीं. 

परछाई

4/5
परछाई

सुबह-सुबह परछाई देखना भी अच्‍छा नहीं माना गया है. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है. ना ही सुबह बंद घड़ी देखें. 

हथेली के करें दर्शन

5/5
हथेली के करें दर्शन

सबसे बेहतर है कि सुबह जागते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को जोड़कर उन्‍हें देखें. हथेलियों में कई देवी-देवताओं का वास होता है. साथ ही सबसे पहले भगवान का नाम लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़