Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी हैं फातिमा सना शेख, क्या आपने किया नोटिस?

Fatima Sana Shaikh: एक्ट्रेस फातिमा सना शेख को आमिर खान स्टारर फिल्म 'दंगल' से पहचान मिली. फिल्म में रियल लाइफ रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभाकर फातिमा सना शेख रातों-रात स्टार बन गईं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फातिमा सना शेख दंगल से कई साल पहले फिल्मों में एंट्री ले चुकी थीं. 90 के दशक में फातिमा सना शेख बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में नजर आई थीं.

इश्क

1/5
इश्क

1997 में आई सुपरहिट फिल्म 'इश्क' में फातिमा सना शेख ने कैमियो किया था. फिल्म में सना का कोई डायलॉग नहीं था, लेकिन उन्होंने काजोल के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था. इस फिल्म में काजोल के अलावा जूही चावला, आमिर खान और अजय देवगन मुख्य भूमिकाओं में थे.

चाची 420

2/5
चाची 420

फातिमा सना जब 5 साल की थीं, जब उन्होंने इस फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया. 1997 में आई ब्लॉकबस्टर 'चाची 420' के साथ फातिमा सना शेख ने कमल हासन, तब्बू, ओम पुरी, अमरीश पुरी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया. फिल्म में फातिमा ने कमल हासन और तब्बू की बेटी भारती रतन की भूमिका निभाई थी.

बड़े दिलवाला

3/5
बड़े दिलवाला

1999 में आई फिल्म 'बड़े दिलवाला' में फातिमा सना शेख ने बेबी सना का किरदार निभाया था. फिल्म में सुनील शेट्टी, प्रिया गिल, परेश रावल, अर्चना पूरणसिंह, सतीश कौशिक, रंजीत जैसे कलाकार थे. फिल्म मे बेबी सना ने अपनी क्यूटनेस से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था.

खूबसूरत

4/5
खूबसूरत

1999 में आई संजय दत्त और उर्मिला मातोंडर की फिल्म 'खूबसूरत' में फातिमा सना शेख ने गुड़िया का किरदार निभाया था. फिल्म ने फातिमा सना शेख ने उस अनाथ लड़की का किरदार निभाया था, जिसकी देखभाल संजय दत्त कर रहे होते हैं.

वन टू का फोर

5/5
वन टू का फोर

2001 में आई शाहरुख खान, जूही चावला और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म 'वन टू का फोर' में भी फातिमा सना शेख ने काम किया था. इस फिल्म में फातिमा ने इंस्पेक्टर अब्बास (जैकी श्रॉफ) की सबसे छोटी बेटी का किरदार निभाया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़