Advertisement
trendingPhotos2087847
photoDetails1hindi

Grah Gochar 2024: इन 6 राशि वालों के लिए फरवरी होगा बेहद खास, बैंक में तेजी से बढ़ेगा पैसों का आगमन

Planet Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह समय के अंतराल पर अपनी अपनी चाल बदलते रहते हैं. बता दें कि जब कोई ग्रह एक एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं तो उसे ही ग्रह गोचर कहते हैं. जिसका प्रभाव 12 अलग अलग राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप में देखने को मिलता है.

 

फरवरी में ये ग्रह करेंगे गोचर

1/7
फरवरी में ये ग्रह करेंगे गोचर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी माह ग्रहों की चाल बदलने के लिए सबसे खास माना जा रहा है. फरवरी की शुरुआत में 1 फरवरी को बुध मकर में गोचर करेंगे. वहीं, 8 फरवरी को इसी राशि में अस्त हो जाएंगे. 11 फरवरी को शनि देव कुंभ राशि में अस्त होंगे. 12 फरवरी को शुक्र मकर राशि में प्रवेश करने से त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. इसका प्रभाव 6 राशियों पर साफ दिखाई देगा. 

मेष राशि

2/7
मेष राशि

फरवरी महीना मेष राशि के लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा. इस राशि के लोग नौकरी में हो या फिर कारोबार से जुड़े हो दोनों में ही लोगों को फायदा होगा. वहीं जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उनकी लोकप्रियता बढ़ने के चासेंस बढ़ रहे हैं.

वृषभ राशि

3/7
वृषभ राशि

इस राशि के लिए फरवरी का महीना फलदायी होगा. ये लोग अगर विदेश में उच्च शिक्षा पाने के लिए कोई प्लान बना रहे हैं तो इन्हें इस साल यह अवसर जरूर मिलेगा. इस महीने में धन लाभ के अवसर बन रहे हैं. वहीं हो सके तो इस महीने में तीर्थ यात्रा भी कर सकते हैं. कोई भी शुभ कार्य में लगे हैं तो उसमे सफलता जरूर मिलेगी.

कन्या राशि

4/7
कन्या राशि

संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. घर में विवाह का योग बनेगा. लव लाइफ की बात करें तो इसमें और भी प्यार बढ़ेगा. वहीं नौकरी और कारोबार में लाभ मिलेगा.

तुला राशि

5/7
तुला राशि

फरवरी का महीना इनके लिए शुभ साबित होगा. शुक्र का प्रभाव इन्हें सुख में वृद्धि का एहसास कराएगा. यदि पैसे जमा करने में लगे हुए हैं उसमें सफलता मिलेगी.

मकर राशि

6/7
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी माह मकर राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. बता दें कि राशि के लिए यह महीना तरक्की के योग लेकर आने वाला है.  नौकरी करने वालों को इस महीने में प्रमोशन मिलने के चांस मिलेंगे.

कर्क राशि

7/7
कर्क राशि

इस महीने सम्मान में वृद्धि के अवसर बन रहे हैं. यदि सरकारी क्षेत्र में हैं तो लाभ की संभावना बन रही है. इस महीने निवेश करने पर  सफलता हासिल होगी. वहीं कर्क राशि के लोगों को नई नौकरी भी मिल सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़