Advertisement
trendingPhotos2487560
photoDetails1hindi

एक बड़े सुपरस्टार का बेटा, इंडस्ट्री में हुए 24 साल, 70 फिल्मों में काम करके भी फ्लॉप रहा करियर; फिर भी हैं 280 करोड़ के मालिक

Who Is This Bollywood Actor: फिल्म इंडस्ट्री हमेशा से ही नेपोटिज्म और भाई-भतीजावाद को लेकर आलोचना का सामना करती आई है. ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनके बच्चे और उनके भी बच्चे इंडस्ट्री में लंबे समय से काम करते आ रहे हैं और आने वाले समय में कुछ नए स्टार किड्स इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए तैयार हैं, लेकिन कुछ स्टार किड्स की किस्मत का फैसला उनके सुपरस्टार माता-पिता नहीं बल्कि दर्शक करते हैं. जो जिसको चाहे स्टार बना दें और जिसको चाहे नकार दें. आज हम आपको एक ऐसे ही स्टार किड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको इंडस्ट्री में 24 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी एक शानदार स्टारडम को तरस रहे हैं. 

स्टार किड्स का फिल्म करियर

1/6
स्टार किड्स का फिल्म करियर

ऐसा हमेशा से कहा जाता है कि स्टार किड्स की दुनिया अलग होती है, क्योंकि उनको इंडस्ट्री में आने के लिए न तो कई संघर्ष करना पड़ता है और न ही टैलेंट की जरूरत पड़ती है. बस शर्त ये है कि उनके माता-पिता में से कोई एक जाना सुपरस्टार या बड़ा स्टार तो होना ही चाहिए, जिसके बाद उनको काम मिलना अपने आप शुरू हो जाता है. और हमे ऐसे कई एग्जांपल भी देखे हैं. खैर, आज हम आपको जिस सुपरस्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं उनका भी कुछ ऐसा ही हाल है. उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत 24 साल पहले की थी, लेकिन मुकाम आज तक हासिल नहीं कर पाए.

कौन है ये बड़े सुपरस्टार का बेटा?

2/6
कौन है ये बड़े सुपरस्टार का बेटा?

ये एक बहुत बड़े सुपरस्टार के बेटे हैं, जिनको इंडस्ट्री में 24 साल हो चुके हैं. इन्होंने अपने इतने साल के करियर में 13 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. हालांकि, पहचान अच्छी खासी बनाई, लेकिन उस मुकाम को तरसते रहे, जो उनके माता-पिता और पत्नी ने हासिल किया. बावजूद इसके इस एक्टर की नेटवर्थ किसी के भी होश उड़ा सकती है. क्या आप इस एक्टर को पहचान पाए. नहीं तो, हम बताते हैं ये सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन हैं.

पत्नी संग रिश्तों को लेकर सुर्खियों में छाए

3/6
पत्नी संग रिश्तों को लेकर सुर्खियों में छाए

अभिषेक बच्चन काफी समय से अपनी पत्नी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ अपने रिश्तों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फैंस ये अंदाजा लगा रहे हैं कि काफी समय से दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है और दोनों अलग होने की प्लानिंग कर रहे हैं. हालांकि, दोनों स्टार्स में से किसी ने भी अपने रिश्तों को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है. इतना ही नहीं, कुछ दिनों से अभिषेक बच्चन का नाम उनकी फिल्म 'दसवीं' की को-एक्ट्रेस निम्रत कौर के साथ जोड़ा जा रहा है, जिसको लेकर दोनों स्टार्स को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. 

24 साल के करियर में की 70 फिल्में

4/6
24 साल के करियर में की 70 फिल्में

अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' से की थी और इसी फिल्म से करीना कपूर ने भी डेब्यू किया था. हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप रही. इसके बाद अभिषेक ने कई और फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही रहीं. अभिषेक बच्चन अब तक  फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनको को पहली हिट फिल्म करियर शुरू करने के चार साल बाद मिली थी, जो थी 'धूम' (2004) थी. इससे पहले उनकी 13 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थीं. 

अभिषेक बच्चन की हिट फिल्में और सीरीज

5/6
अभिषेक बच्चन की हिट फिल्में और सीरीज

जिनमे 'रिफ्यूजी' (2000), 'तेरा जादू चल गया' (2000), 'ढाई अक्षर प्रेम के' (2000), 'बस इतना सा ख्वाब है' (2001), 'हां मैंने भी प्यार किया' (2002), 'ओम जय जगदीश' (2002), 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' (2003), 'मुंबई से आया मेरा दोस्त' (2003), 'कुछ न कहो' (2003), 'जमीन' (2003), 'एलओसी कारगिल' (2003), 'रन' (2004), 'युवा' (2004) के नाम शामिल है. हालांकि, आने वाले समय में भी उनकी फिल्म 'घूमर' भी फ्लॉप रही. वहीं, उनकी हिट लिस्ट में 'धूम' के अलावा 'दसवीं', 'गुरु', 'लूडो', 'पा' और वेब सीरीज 'ब्रीद: इनटू द शैडोज़' काफी हिट हुई थी.  

अभिषेक बच्चन की नेटवर्थ उड़ा देगी होश

6/6
अभिषेक बच्चन की नेटवर्थ उड़ा देगी होश

अगर उनकी नेटवर्थ की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 अक्टूबर तक उनके पास 280 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है. रिपोर्ट्स की मुताबिक, उनके पास स्काईलार्क टॉवर में एक 5 बीएचके अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 41.14 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा, उन्होंने जून में बोरिवली में 15 करोड़ रुपये में 6 अपार्टमेंट खरीदे थे. दुबई के जुमेरिया इलाके में भी उनकी एक महंगी प्रॉपर्टी है. अभिषेक ने इंडियन सुपर लीग में करीब 30 करोड़ रुपये की फुटबॉल टीम खरीदी है और प्रो कबड्डी लीग में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है. उनके पास कई लग्जरी कारें भी हैं, जिनकी कीमत 1.33 करोड़ से 3.29 करोड़ रुपये तक है. अभिषेक फिल्मों के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपये तक की फीस लेते हैं. इसके अलावा वेब सीरीज में काम करने के लिए भी वे करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं. अभिषेक के पास 6 से ज्यादा कंपनियों के विज्ञापन हैं, जिनसे वे हर साल 15 से 20 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़