Advertisement
trendingPhotos2254672
photoDetails1hindi

छोटा बैंक, मोटा रिटर्न, FD पर 9.60 % तक का सुपर-डुपर ब्याज दे रहे हैं ये 5 बैंक, सेफ इन्वेस्टमेंट के साथ मोटी कमाई

Highest Interest Rate on FD: गारंटीड इनकम के साथ सेफ इंवेस्टमेंट के लिए लोग अपनी जमा पूंजी को एफडी में लगाते हैं. अगर आप एफडी पर बेहतर रिटर्न चाहते हैं तो आप अपना पैसा बंपर ब्याज दर ऑफर करने वाले बैंकों में लगा सकते हैं.

सेफ इंवेस्टमेंट

1/6
सेफ इंवेस्टमेंट

Highest Interest Rate on FD: एफडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का सबसे सुरक्षित और सबसे लोकप्रिय साधन है. गारंटीड इनकम के साथ सेफ इंवेस्टमेंट के लिए लोग अपनी जमा पूंजी को एफडी में लगाते हैं. अगर आप एफडी पर बेहतर रिटर्न चाहते हैं तो आप अपना पैसा बंपर ब्याज दर ऑफर करने वाले बैंकों में लगा सकते हैं. बता दें कि ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बैंक और नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी ( NBFC) बंपर इंटरेस्ट रेट्स ऑफर करती हैं. हम आपको पांच ऐसी ही एनबीएफसी के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां 6, 7 या 8 फीसदी ब्याज नहीं बल्कि एफडी पर 9.6 फीसदी तक का इंटरेस्ट रेट मिलता है. 

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank)

2/6
  सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank)

 

अगर आप एफडी में निवेश का प्लान बना रहे हैं कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक  एक अच्छा विकल्प है. सूर्योदल स्मॉल फाइनेंस बैंक  में एफडी पर बंपर रिटर्न मिल रहा है. एफडी पर यह बैंक आपको 9.60 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है. अगर आप 5 साल के लिए यहां एफडी करवाते हैं तो आपको 9.10 फीसदी से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को 9.60 फीसदी का बंपर ब्याज ऑफर मिलता है.  

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

3/6
 यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

 

इसी तरह से यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिन के एफडी पर सामान्य नागरिकों को 9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी तक तक ब्याज ऑफर करती है.  बता दें कि वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य लोगों के मुकाबले 0.5 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज मिलता है.  

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

4/6
 फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

 

इसी तरह से फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक में 1000 दिन के एफडी पर आपको 8.51 फीसदी का ब्याज मिलता है. अगर सीनियर सिटीजन इस बैंक में एफडी करवाते हैं तो उन्हें 9.11 फीसदी का ब्याज मिलता है.  

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

5/6
 इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

 

इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में 888 दिन के एफडी पर जहां आम लोगों को 8.50 फीसदी का ब्याज मिलता है तो इसी सामान अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी तक का ब्याज मिलता है. 

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक

6/6
 ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक

 

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक में निवेश करने वाले ग्राहकों को 3 साल से कम की जमा अवधि पर 8.50 फीसदी का ब्याज मिलता है तो वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी का ब्याज मिलता है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़