Advertisement
photoDetails1hindi

Yellow Teeth: दांतों के पीलेपन से खराब हो रहा इम्प्रेशन? इस तरह लाएं सफेदी

How Get Rid of Yellow Teeth: हम उस दौर में जी रहे हैं जहां फर्स्ट इम्प्रेशन काफी मायने रखता है. अगर मुस्कुराते वक्त दांतों का पीलापन नजर आ जाए तो सामने वाले शख्स की नजर में आपका इम्प्रेशन काफी ज्यादा खराब हो सकता है. आमतौर पर अगर दांत हद से ज्यादा पीले हो जाएं तो इसको साफ कराने के लिए आपको डेंटल क्लीनिक में हजारों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. ऐसे में अगर आप घरेलू उपायों के जरिए दांतों में सफेदी लाना चाहते हैं तो कुछ खास ट्रिक्स अपना सकते हैं.

सेब क सिरका

1/5
सेब क सिरका

वैसे तो सेब के सिरके का इस्तेमाल कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स के लिए किया जाता है, खासकर वजन कम करने वाले लोगों के लिए ये एक बेहतरीन डाइट है. आप इसे डाइल्यूट करके माउथवॉश करेंगे तो दांतों की गंदगी दूर हो जाएगी. हालांकि इसे संभकलकर ही यूज करें, क्योंकि इसमें मौजोद एसिड दांतों को खराब भी कर सकते हैं.

बेकिंग सोडा और नींबू का रस

2/5
बेकिंग सोडा और नींबू का रस

बेकिंग सोडा को दांतों की सफेदी लानी वाला एक अहम एजेंट माना जाता है. इसे जब प्राकृतिक एसिड वाले नींबू के रस के साथ मिलाया जाता है तो इससे दांतों का पीलापन चुटकियों में दूर हो जाता है. आप इस मिश्रण को टूथब्रश की मदद से दांतों पर मलें. कुछ देर के बाद कुल्ला कर लें इससे सफेदी वापस आ जाएगी.

हाइड्रोजन परऑक्साइड

3/5
हाइड्रोजन परऑक्साइड

दांतों को सफेद बनाने वाली चीजों में अक्सर हाइड्रोजन परऑक्साइड मिलाया जाता है. आप घर में ही इस चीज को पानी के साथ मिक्स कर लें और इसे माउथवॉश की तरह यूज करें. इस बात का ख्याल रखें कि इस सॉल्यूशन को गले से नीचे न उतारें.

ऑयल पुलिंग

4/5
ऑयल पुलिंग

ऑयल पुलिंग एक सदियों पुराना आयुर्वेदिक तरीका है. इसमें आप नारियल तेल या तिल का तेल अपने मुंह में 15 से 20 मिनट तक के लिए रखें. इससे दांतों में बैक्टीरिया, टॉक्सिंस और कई अन्य तरह की गंदगी दूर की जा सकती है जिससे आपकी मुस्कान बेहतर हो जाए.

हल्दी का पेस्ट

5/5
हल्दी का पेस्ट

हल्दी के पेस्ट का इस्तेमाल आप अक्सर भोजन का स्वाद बढ़ाने के लिए करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसको आप दांतों की सफाई के लिए भी कर सकते हैं. आप टर्मेरिक पेस्ट को टूथब्रश की मदद से दांतों में लगा लें और कुछ देर तक छोड़ने के बाद धो लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़