Advertisement
trendingPhotos2395589
photoDetails1hindi

वसीम खान से कैसे बनें 'ये रिश्ता' के मोहसिन खान? गुजरात के मुस्लिम परिवार से है ताल्लुक, थे इंजीनियर...नहीं बनना चाहते थे एक्टर; कमाई है तगड़ी

Who is Mohsin Khan: आज हम आपको एक ऐसे एक्टर की कहानी बताएंगे जिसे 31 साल की उम्र में माइल्ट हार्ट अटैक आया. ये एक्टर टीवी का चहेता सितारा है और इतना फेवरेट बेटा और पति है कि हर कोई इन्हें देखकर ऐसे ही दामाद और पति की कामना करता है. तो चलिए आपको बताते हैं इस एक्टर की कहानी जिसका नाम पहले कुछ और था.

कैसे पड़ा वसीम से मोहसिन नाम

1/5
कैसे पड़ा वसीम से मोहसिन नाम

ये एक्टर कोई और नहीं मोहसिन खान है. मोहसिन गुजरात के नडियाद के रहने वाले हैं और गुजराती मुस्लिम हैं. इनका शुरुआत में पिता ने नाम वसीम रखा था लेकिन बाद में बदलकर मोहसिन नाम रख दिया. मोहसिन का सारा बचपन गुजरात में ही बीता. इसी वजह से इनका गुजरात से गहरा रिश्ता रहा है. ये एक पठान वंशज है. परिवार में ये दो भाई और एक बहन है. जेबा इनकी बड़ी बहन हैं और एक छोटा भाई सज्जाद खान है. 

 

पढ़ाई के थे कीड़ा

2/5
पढ़ाई के थे कीड़ा

मोहसिन पढ़ने में काफी अच्छे थे. यहां तक कि वो हमेशा ही किताबी कीड़ा रहे हैं. इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चिल्ड्रेन्स एकेडमी से की और मुंबई से इंजीनियरिंग की पढ़ाई ठाकुर पॉलिटेक्निक कॉलेज से की. इन्होंने इंजीनियरिंग में 80 पर्सेंट अंक मिले थे. जबकि एप्लाइट इलेक्ट्रॉनिक्स में पढ़ाई में टॉप किया था.

 

कई शोज में आए नजर

3/5
कई शोज में आए नजर

मोहसिन कभी भी एक्टर बनना नहीं चाहते थे. लेकिन कॉलेज में कई कहानियां, शॉर्ट फिल्में डायरेक्ट की. इसी दौरान साल 2014 में इन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर 'कोयलांचल' से अपनी शुरुआत की. इसी साल इनके हाथ यूटीवी बिंदास शो 'लव बाय चांस' लगा. इसके बाद ये कई शोज में दिखे. जिसमें 'मेरी आशिकी तुम से ही', 'निशा और उसके कजन्स', 'ड्रीम गर्ल: एक लड़की दीवानी सी' और 'प्यार तूने क्या किया'. 

 

ये रिश्ता से खुली किस्मत

4/5
ये रिश्ता से खुली किस्मत

लेकिन उनकी किस्मत 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो से चमकी. इस शो में मोहसिन साल 2016 से 2021 तक दिखे. जिसमें कार्तिक का रोल निभाकर मोहसिन पॉपुलैरिटी के चरम पर पहुंच गए थे. इस शो में मोहसिन का नाम लीड एक्ट्रेस शिवांगी जोशी के साथ खूब जुड़ा. हालांकि, 2019 तक ब्रेकअप की खबरें आने लगीं. 

कितनी है नेटवर्थ

5/5
कितनी है नेटवर्थ

इस शो के बाद मोहसिन कई म्यूजिक वीडियो में नजर आए. कमाई की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टाग्राम रील के लिए एक लाख रुपये, स्टोरी के लिए 90 हजार और पोस्ट के लिए 80 हजार चार्ज करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकी नेटवर्थ करीबन 25 करोड़ है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़