Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 तरीकों से Boost कर सकते हैं Wifi Router की स्पीड, फटाफट डाउनलोड होंगी फाइल्स

Internet Speed: Wifi की स्ट्रेंथ कम हो जाना एक आम बात है, हालांकि इस वजह से आपको काफी परेशानी हो सकती है, अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो हम आज आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो वाईफाई की स्पीड बूस्ट करने में आपके बड़े काम आ सकते हैं. 

1/5

अपने Wifi Router को नियमित रूप से Restart करें. यह Wifi Router के कैश को साफ़ कर सकता है और इसकी गति को बढ़ा सकता है. इन तरीकों के अलावा, आप Wifi Extender या Powerline Adapter का उपयोग करके भी अपने Wifi Network की रेंज और गति को बढ़ा सकते हैं.

2/5

अपने Wifi Router के लिए नवीनतम Firmware डाउनलोड और इंस्टॉल करें. यह Wifi Router की सुरक्षा और प्रदर्शन को बेहतर बना सकता है.

 

3/5

यदि आप 2.4 GHz Frequency Band का उपयोग कर रहे हैं, तो 5 GHz Frequency Band पर स्विच करने का प्रयास करें. 5 GHz Frequency Band में अधिक Channels होते हैं और यह कम व्यस्त होता है.

 

4/5

 

अपने Wifi Router के लिए सबसे कम व्यस्त Channel चुनें. आप Wifi Analyzer जैसे ऐप का उपयोग करके अपने क्षेत्र में उपलब्ध Channels को देख सकते हैं.

 

5/5

Wifi Router को घर के बीच में रखें, ताकि सिग्नल सभी कमरों में समान रूप से पहुंच सके. इसे धातु की वस्तुओं, दीवारों और अन्य बाधाओं से दूर रखें. इसे ऊंचे स्थान पर रखें, जैसे कि शेल्फ या टेबल पर.

ट्रेन्डिंग फोटोज़