Advertisement
trendingPhotos2285827
photoDetails1hindi

IND vs PAK: कोहली-अफरीदी में मुकाबला, रोहित के हाथों होगी आमिर की कुटाई! आज इन 10 खिलाड़ियों में कांटे की टक्कर

T20 World Cup 2024 IND vs PAK Player to Watch Out: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का जोरदार मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों आमने-सामने होंगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप में 6-1 से आगे है. उसे इकलौती हार 2021 में मिली थी. पाकिस्तानी टीम अपने पिछले मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ हार गई थी. वहीं, भारत ने आयरलैंड को हराया था. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है. हम आपको दोनों टीमों के उन 10 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनके बीच इस मैच में कांटे की टक्कर हो सकती है.

कोहली बनाम अफरीदी

1/5
कोहली बनाम अफरीदी

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के बीच मुकाबले पर सबकी नजरें होंगी. इस गेंदबाज के खिलाफ भारतीय स्टार का पलड़ा भारी रहा है. उन्होंने 22 गेंदों पर शाहीन के खिलाफ 34 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 155 का रहा है. वह सिर्फ एक बार उनकी गेंद पर आउट हुए हैं. विराट इस टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर रहे हैं. ऐसे में दोनों के बीच मुकाबला पहले ही ओवर से देखने को मिल सकता है.

रोहित शर्मा बनाम मोहम्मद आमिर

2/5
रोहित शर्मा बनाम मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है. अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर को छोड़ दें तो उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी. न्यूयॉर्क की पिच पर वह खतरनाक साबित हो सकते हैं. ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा उन्हें किस तरह खेलते हैं. रोहित ने आमिर के खिलाफ टी20 में 7 गेंदें खेली हैं. इस दौरान सिर्फ 1 रन ही बना पाए हैं. वह 2 बार आउट हुए हैं. अबकी बार रोहित उनसे बदला लेने उतरेंगे.

बाबर बनाम बुमराह

3/5
बाबर बनाम बुमराह

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम के बीच मुकाबला भी देखने लायक होगा. बुमराह को टी20 में अब तक बाबर का विकेट नहीं मिला है. उनकी 10 गेंदों पर पाकिस्तानी कप्तान ने 13 रन बनाए हैं. ऐसे में देखना होगा कि इस बार दोनों के बीच टक्कर कैसी होती है. बुमराह इस बार उनका विकेट लेना चाहेंगे.

अर्शदीप सिंह बनाम मोहम्मद रिजवान

4/5
अर्शदीप सिंह बनाम मोहम्मद रिजवान

भारत के इस युवा गेंदबाज ने अपने करियर में अब तक काफी प्रभावित किया है. अर्शदीप ने पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. उन्होंने उस मुकाबले में अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट किया था. रिजवान भारत के खिलाफ आमतौर पर बेहतर प्रदर्शन करते हैं. अर्शदीप के खिलाफ उनके 23 गेंदों पर 23 रन हैं. इनमें से 13 गेंदों पर तो एक रन भी नहीं बना पाए हैं. पिछली बार वह अर्शदीप का शिकार बने थे. इस बार भी भारतीय गेंदबाज उनका शिकार करना चाहेंगे.

कुलदीप यादव बनाम फखर जमान

5/5
कुलदीप यादव बनाम फखर जमान

कुलदीप यादव को आयरलैंड के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था. वह पाकिस्तान के खिलाफ अब तक एक भी टी20 मैच नहीं खेल पाए हैं. वनडे मुकाबलों में इस टीम के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. खास तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान को तो उन्होंने 3 बार आउट किया है. अगर कुलदीप को इस मैच में मौका मिलता है तो वह एक बार फिर फखर को अपना शिकार बनाना चाहेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़