Advertisement
trendingPhotos1913399
photoDetails1hindi

PHOTOS: पूर्व PM, एक्टर, रिपोर्टर, मॉडल और सीनियर सिटीजन... Hamas के खात्मे के लिए सबने उठाई Gun

Israel Hamas War: इजरायल ने फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के खात्मे की कसम खाई है. इजरायल के हमले जारी हैं. मात्रभूमि की रक्षा में करीब 4 लाख रिजर्व सैनिक इजरायली सेना जॉइन कर चुके हैं. वहीं दुर्भाग्य से अगर भारत पर आतंकी हमला होता है और आर्मी आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन लेती है, तो कुछ लोग सेना पर सवाल उठाते हैं. वहीं कुछ राजनीतिक दल सेना से सबूत मांगते हैं. दूसरी ओर इजरायल के राष्ट्रवादियों ने गाजा पट्टी में छिपे कायर आतंकियों की कब्र बना दी है.

इजराइल के पूर्व पीएम बेनेट भी सेना से जुड़े

1/10
इजराइल के पूर्व पीएम बेनेट भी सेना से जुड़े

हमास से जंग में लड़ रहे लाखों लोगों में एक नाम पूर्व पीएम नफ्ताली बेनेट का भी है. उन्होंने हमास के खिलाफ हथियार उठाया है. रिजर्व ड्यूटी पर पहुंचते ही नेफ्ताली बेनेट को इजरायली सैनिकों से हाथ मिलाते देखा गया है. नफ्ताली बेनेट इजरायल डिफेंस फोर्सेज की एलीट कमांडो यूनिट सायरेट मटकल और मगलन के कमांडो रह चुके हैं. ऐसे में उनके सेना में फिर से शामिल होने से देश में पॉजिटिव संदेश गया है. वे देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. वो जून 2021 से 2022 तक पीएम रहे हैं. 

इदान अमीदी

2/10
इदान अमीदी

एक्टर-सिंगर इदान अमेदी ने आर्मी जॉइन की है. वो हमास के खिलाफ युद्ध में फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हम यहां अपने बच्चों, अपने परिवारों और अपने घरों की सुरक्षा के लिए मैदान में आए हैं.'

लियोर रेज

3/10
लियोर रेज

बेहद फेमस टीवी सीरीज 'फौदा' के चर्चित इजरायली एक्टर लियोर रेज भी आर्मी में शामिल हुए हैं. उन्होंने हमास के खिलाफ इजरायल की फ्रंट लाइन आर्मी जॉइन की है। लड़ाई में शामिल होने के लिए हर कोई बेताब है.

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी रहे सेना में कमांडर

4/10
पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी रहे सेना में कमांडर

इससे पहले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद इजरायली सेना में कमांडो रह चुके हैं. उनके भाई जोनाथन नेतन्याहू ने ऑपरेशन थंडरबोल्ट के दौरान युगांडा की राजधानी एन्तेबे में बंधक बनाए गए इजरायली लोगों को रिहा करवाया था. हालांकि, इस ऑपरेशन में जोनाथन की मौत हो गई थी.

रिपोर्टर-इन्फ्लुएंसर

5/10
रिपोर्टर-इन्फ्लुएंसर

इजराइल में पुरुषों के लिए सेना में 32 महीने और महिलाओं के लिए 24 महीने नौकरी करना अनिवार्य होता है. इसी वजह से इजराइल का लगभग हर नागरिक एक सैनिक होता है. जिन लोगों को हमास से लड़ने के लिए सेना में फिर से शामिल किया गया है, उसमें पत्रकार हनान्या नफ्ताली भी शामिल हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि वह इजराइल की सेना में सर्विस देने के लिए फिर से लौट रहे हैं.

हमास के आतंकवादी

6/10
हमास के आतंकवादी

इजराइल और हमास के बीच चल रहा युद्ध दिन-ब-दिन और भी ज्यादा खूंखार होता जा रहा है. ऐसे में बड़े पैमाने पर युवाओं को सेना में भर्ती किया जा रहा है. हमास की बर्बरता और हैवानियत की खबरें जानकर आपकी रूह कांप उठेगी.

पूर्व पीएम से लेकर मॉडल, सिंगर, एक्टर और रिपोर्टर सबने उठाई GUN

7/10
पूर्व पीएम से लेकर मॉडल, सिंगर, एक्टर और रिपोर्टर सबने उठाई GUN

आतंकवादियों और हमास की कब्र खोदने में 1-1 इजरायली जी जान से जुटा है. पूर्व प्रधानमंत्री से लेकर एक्टर, रिपोर्टर, एंकर, मॉडल, सिंगर, एक्स आर्मी मैन से लेकर एक 95 वर्षीय नागरिक भी रिजर्व आर्मी में शामिल हुए हैं. इस तरह वो इजरायल के लिए बंदूक उठाने वाले सबसे उम्रदराज इजरायली रिजर्विस्ट बन गए हैं. 

हमे हमास को मिटाना होगा....

8/10
हमे हमास को मिटाना होगा....

नतालिया लगातार गोलियां चला रही हैं. युद्धभूमि यानी ग्राऊंड जीरो से तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट कर रही हैं. नतालिया ने दावा किया, मानवता के लिए योगदान करना उनके लिए गर्व की बात है. हमे हमास को मिटाना होगा.

नतालिया फादेव

9/10
नतालिया फादेव

नतालिया फादेव मशहूर मॉडल हैं जो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर एक युद्ध सैनिक के रूप में तस्वीरें पोस्ट करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नतालिया, इजराइल डिफेंस फोर्स की अपील पर सेना में शामिल हुईं हैं.

हमास के खात्मे की कसम

10/10
हमास के खात्मे की कसम

सेना को जॉइन करने वाले इजराइली देशप्रेमियों में से एक नाम मॉडल नतालिया फादेव का है. उन्होंने हमास के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए सेना जॉइन कर ली है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़