Advertisement
trendingPhotos2023467
photoDetails1hindi

डर से लेकर जवान तक, शाहरुख खान ने दी हैं एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में

Shah Rukh Khan Blockbuster Movies: शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' 21 दिसंबर 2023 को रिलीज हो गई है. इस फिल्म से फैन्स को उम्मीद है कि वह किंग खान की इस साल आई फिल्में पठान और जवान की तरह ही ब्लॉकबस्टर होगी. अब 'डंकी' ब्लॉकबस्टर होती है या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा. लेकिन इस बीच हम आपको शाहरुख खान की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जो ब्लॉकबस्टर रही हैं.

डर

1/8
डर

1993 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान ने विलेन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में शाहरुख के अलावा मुख्य लीड में जूही चावला और सनी देओल थे. इस फिल्म में भले ही सनी देओल थे, लेकिन सारी लाइलाइट राहुल मेहरा यानी शाहरुख खान ने लूट ली थी. शाहरुख इस फिल्म में एक साइकॉटिक प्रेमी बने थे, जो जूही चावला को पाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है.

करण-अर्जुन

2/8
करण-अर्जुन

1995 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ-साथ सलमान खान भी थे. इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में शाहरुख खान ने अर्जुन सिंह की भूमिका निभाई थी. पुर्नजन्म की कहानी वाली इस मसाला फिल्म में जबरदस्त एक्शन था. फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि ब्लॉकबस्टर बन गई थी.

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

3/8
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

इस फिल्म को ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म माना जाता है. फिल्म में शाहरुख खान के साथ मुख्य भूमिका में काजोल थीं. फिल्म में अमरीश पुरी का किरदार भी काफी फेमस रहा था. 1995 में आई यशराज बैनर की 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के नाम थिएटर में सबसे ज्यादा वक्त तक चलने का रिकॉर्ड है. मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में 1009 हफ्तों यानी करीब 20 साल तक चली थी.

कुछ कुछ होता है

4/8
कुछ कुछ होता है

करण जौहर के डायरेक्श में बनी पहली फिल्म में शाहरुख खान के साथ काजोल और रानी मुखर्जी थे. इस फिल्म में सलमान खान ने भी कैमियो किया था. 1998 में आई फिल्म लव ट्राएंगल से शुरू हुई थी. 1998 की यह फिल्म भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

मोहब्बतें

5/8
मोहब्बतें

23 साल पहले शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन की फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. इस फिल्म से कई एक्टर्स ने भी डेब्यू किया था. इस फिल्म में यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा ने भी डेब्यू किया था. शाहरुख की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब सफलता हासिल की थी.

 

चेन्नई एक्सप्रेस

6/8
चेन्नई एक्सप्रेस

2013 में रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थीं. इस फिल्म ने कमाई भी धुआंधार की थी. 

 

पठान

7/8
पठान

साल 2023 में आई 'पठान' चेन्नई एक्सप्रेस के बाद शाहरुख खान की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. हालांकि, चेन्नई एक्सप्रेस और पठान के बीच में शाहरुख खान ने कुछ हिट और सुपरहिट फिल्में दीं, लेकिन ब्लॉकबस्टर कोई भी साबित नहीं हो सकीं. लेकिन पठान ने शाहरुख के ब्लॉकबस्टर के सूखे को खत्म किया.

जवान

8/8
जवान

सितंबर 2023 में आई 'जवान' भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस तरह शाहरुख खान ने एक साल में बैक टू बैक 2 ब्लॉकबस्टर फिल्में दे डाली. जवान में शाहरुख खान ने डबल रोल किया और फिल्म ने डबल सफलता भी हासिल की. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़