Advertisement
trendingPhotos2435692
photoDetails1hindi

घर का माहौल बिगाड़ेगा आपका व्‍यवहार, कन्‍या-कर्क-मीन वाले रहें सतर्क, पढ़ें राशिफल

Today Horoscope 19 September 2024 : आज 19 सितंबर 2024, गुरुवार को चंद्रमा मीन राशि में राहु के साथ रहेंगे. ऐसे में मीन राशि के लोगों को अपने सभी कार्य शांति के साथ निपटाने पर जोर देना चाहिए. आज के दिन उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र, वृद्धि योग साथ ही द्वितीया श्राद्ध है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

इस राशि के लोगों को सीनियर लोगों का सपोर्ट मिलेगा, साथ ही मार्केटिंग लाइन से जुड़े लोगों को यात्रा करने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग आज के दिन अभी तक का लेखा जोखा का मिलान करने बैठ सकते हैं, जिसमें आज आपका सारा दिन व्यतीत होने वाला है. काम के साथ-साथ युवा वर्ग एक नजर ईमेल और जरुरी नोटिफिकेशन पर भी रखें, अन्य़था कोई काम की बात आपसे मिस हो सकती है. माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है. छोटे-मोटी समस्याओं का हल ढूंढकर उसे तुरंत खत्म करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो पेट की किसी समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

 

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोगों के मन में कार्यों को लेकर जो भी विचार आ रहे हैं, उसे बॉस के साथ साझा करें. व्यापारी वर्ग ग्राहकों को प्रभावित करने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करें, तो वहीं दूसरी ओर आपकी वाणी कई जटिल कार्यों को आसान बना सकती है. युवा वर्ग को बहन की ओर से पसंदीदा उपहार मिलने की संभावना है. किसी बात को लेकर घर का माहौल खराब होने की आशंका है, उसे समय रहते ही सुलझाने का प्रयास करें. तला भुना खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है, इस ओर अलर्ट रहें.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहे, पुराने कार्यों के साथ कुछ नए काम भी सौंपे जा सकते हैं. व्यापारी वर्ग की वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, तो वहीं दूसरी और खर्चों में भी वृद्धि होती दिखाई दे रही है. युवा वर्ग प्रेम संबंध के मामले में थोड़ा सरल और नम्र रहें क्योंकि जरूरत से ज्यादा कठोरता रिश्ते में कड़वाहट ला सकती है. लेन-देन को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, जिस कारण मन उचटा-उचटा रहेगा, लोगों के साथ रहने के बजाय अकेले रहना ज्यादा पसंद करेंगे.हार्ट पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना है, सीने में हल्का-फुल्का दर्द होने की आशंका है.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के लोग अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें, आपकी मौजूदगी में किसी भी कर्मचारी के साथ पक्षपात न हो इस बात का भी ध्यान रखें. डेयरी से जुड़े काम करने वाले लोगों को ग्राहकों की ओर से कुछ शिकायत सुनने को मिल सकती है. युवा वर्ग आज सुस्ती और आलस्य के शिकार हो सकते हैं. माता या माता तुल्य किसी महिला से आपकी बहस होने की आशंका है. संतान की पढ़ाई में उसकी मदद करेंगे, साथ ही उससे घुलने मिलने के प्रयास भी कर सकते हैं. कुछ बातों को लेकर मन अशांत रहेगा, जिस कारण स्वास्थ्य भी असामान्य ही लगेगा. 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों को चालाक और चतुर लोगों से सावधान रहना है, क्योंकि लोग आपके काम को अपना बताकर क्रेडिट ले सकते हैं .व्यापारी वर्ग नए काम से जुड़ी जानकारी एकत्र करने के बाद ही आगे बढ़े, साथ ही  पेपर वर्क भी पूरा रखें. लव लाइफ के मामले में दिन सामान्य रहेगा. बहुत ज्यादा चिंतन मनन भी कभी-कभी आपके लिए समस्याओं के पहाड़ खड़े कर देती है, इसलिए  अपनी मेहनत और निर्णय पर विश्वास रखकर युवा वर्ग को आगे बढ़ना चाहिए. खर्चो को रोकने का प्रयास तो बहुत करेंगे लेकिन फिर भी आज के दिन आपकी जेब ढीली होने वाली है. जिन लोगों को भी माइग्रेन की समस्या है, वह दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के लोग दूसरों की बातों में न आकर, खुद पर विश्वास रखें और अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें. सरकारी क्षेत्र से जुड़े काम के लिए व्यापारी वर्ग को कई चक्कर काटने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग की लव पार्टनर के साथ  किसी न किसी बात को लेकर कहासुनी होने की आशंका है. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्ति की संभावना है, इसके साथ ही वहां शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है. सेहत के लिहाज से जोखिम वाले कार्य सतर्कता के साथ करें, क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोग काम के दबाव और टारगेट पूरा करने की चिंता को लेकर परेशान हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आर्डर पूरा करने में कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इधर-उधर की बातों की जगह काम पर ध्यान दें. पार्टनर के मन में आपको लेकर जो भी शिकवा शिकायत थी, उसे दूर करने का प्रयास करेंगे. घर के सभी लोगों की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए आज शाम कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. दिन की शुरुआत हेल्दी नाश्ते से करें, जिससे आप में सारा दिन ऊर्जा का प्रवाह बना रहे.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वृश्चिक राशि के लोग अपनी योग्यता और क्षमता का प्रयोग करने में फेल हो सकते हैं, जिसका आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की किसी नए क्लाइंट से मीटिंग होने की संभावना है, जिनके जरिए आपको अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग को दोस्तों के काम में सहयोग करना पड़ सकता है. परिवार के लोगों से सहयोग मिलने से मानसिक तनाव में कुछ कमी आएगी, जीवनसाथी भी आपको सपोर्ट करेंगी. सेहत ठीक रखने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है, इसलिए शुरुआती दौर में ही सेहत को लेकर अलर्ट रहें.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, वह पितरों को प्रणाम करने के बाद ही घर से बाहर जाएं, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. जो लोग पैतृक व्यापार चला रहे है, उनके लिए दिन शुभ है अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग को यात्रा करने से बचना है, घर पर रहते हुए ही कार्य निपटने का प्रयास करें. बड़े बुजुर्गों की सेहत के मामले में आज के दिन खास अलर्ट रहना है. मौसम में आए तेजी से परिवर्तन के कारण सर्दी, जुकाम की समस्या होने की  आशंका है.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के लोगों के कार्यस्थल पर कुछ चुनौती पूर्ण स्थिति बनने की आशंका है, जहां आपको अपने स्वाभिमान के साथ भी समझौता करना पड़ सकता है. व्यापार में उतार-चढ़ाव को लेकर परेशान न हो और नकारात्मकता को तो दिल और दिमाग में बिल्कुल भी स्थान न दे. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन लगेगा, यदि किसी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो अपेक्षित परिणाम मिलने की संभावना है. ऐसी महिलाएं जो व्यापार और घर दोनों संभाल रही है, तो आज के दिन उनकी भागीदारी किसी एक ही स्थल पर रहने वाली है. दिन के मध्य में सिर दर्द की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, बाकी दिन सामान्य है.

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोग अपने ही निर्णय पर बार-बार विचार मंथन कर सकते हैं. जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग एक साथ कई बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, अंतिम परिणाम की चिंता न करते हुए केवल अपने काम पर ध्यान दें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए किसी बड़े सामान की खरीदारी के योग है. सेहत में आपको बालों की केयर करनी है, यदि बालों से जुड़ी लगातार किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो इसे गंभीरता से ले और इलाज करें.

मीन

12/12
मीन

मीन राशि के लोग कार्यों की अधिकता होने पर थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन एक बात याद रखें लापरवाही और जल्दबाजी आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है इसलिए शांति के साथ अपने कार्य करें. व्यापारी वर्ग को बड़ी मात्रा में माल स्टोर करने से बचना है, क्योंकि खपत कम और नुकसान होने की ज्यादा आशंका है. युवा वर्ग राजनीतिक संबंधों के जरिए अपने रुके हुए कार्यों को गति देंगे. घरेलू संबंधों में खींचतान और तनातनी बनी रह सकती है, जिस कारण शांत रहते हुए भी माहौल अशांत ही लगेगा. सेहत ठीक-ठाक रहेगी, काम के चलते थकान महसूस कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़