Advertisement
trendingPhotos2030008
photoDetails1hindi

IND vs SA: विराट, रोहित, अय्यर... एक-एक कर सबको शिकार बनाते गए कागिसो रबाडा, भारतीय खेमे में खलबली

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारतीय टीम के विकेट जल्दी-जल्दी गिरते रहे. पेसर कागिसो रबाडा ने अकेले दम पर खलबली मचा दी और कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे धुरंधरों को पवेलियन की राह दिखाई.

कागिसो रबाडा ने अकेले दम पर मचाई खलबली

1/6
कागिसो रबाडा ने अकेले दम पर मचाई खलबली

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में जल्दी-जल्दी विकेट खोए. मेजबान टीम के पेसर कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने अकेले दम पर खलबली मचा दी और रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर जैसे धुरंधरों को शिकार बनाया.

रोहित से की शुरुआत

2/6
रोहित से की शुरुआत

साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कागिसो रबाडा ने पारी के 5वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (5) को नान्द्रे बर्गर के हाथों कैच कराया और भारत को पहला झटका दिया. 

श्रेयस को किया बोल्ड

3/6
श्रेयस को किया बोल्ड

रबाडा ने फिर श्रेयस अय्यर को बोल्ड किया. पारी के 27वें ओवर की अंतिम गेंद पर कागिसो रबाडा ने श्रेयस को समझने का कोई मौका नहीं दिया जिससे टीम इंडिया को चौथा झटका 92 रन के स्कोर पर लगा. श्रेयस ने 50 गेंदों पर 31 रन की पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा.

फिर विराट को भेजा पवेलियन

4/6
फिर विराट को भेजा पवेलियन

रबाडा ने फिर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को भी पवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने पारी के 31वें ओवर की अंतिम गेंद पर काइल वेरेन के हाथों विराट को कैच कराया. विराट ने 64 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 38 रन बनाए. विराट से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह लंबा नहीं टिक सके. भारत को 5वां झटका 107 के टीम स्कोर पर लगा.

अश्विन को भी नहीं छोड़ा

5/6
अश्विन को भी नहीं छोड़ा

रबाडा ने रविचंद्रन अश्विन को भी नहीं छोड़ा. पारी के 35वें ओवर की अंतिम गेंद पर अश्विन को सब्स्टीट्यूट विआन मुल्डर के हाथों कैच कराकर रबाडा ने पवेलियन भेजा.

शार्दुल को आउट कर 5 विकेट पूरे

6/6
शार्दुल को आउट कर 5 विकेट पूरे

कागिसो रबाडा ने शार्दुल ठाकुर (24) को आउट कर अपने 5 विकेट पूरे किए. उन्होंने शार्दुल ठाकुर को डीन एल्गर के हाथों कैच कराया. शार्दुल ने 33 गेंदों का सामना किया और 3 चौके जड़े. उन्हें गेराल्ड कोएत्जी की गेंद हेलमेट पर लगी जिससे उनका माथा सूज गया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़