Advertisement
trendingPhotos2490768
photoDetails1hindi

ये हैं कुबेर देव की फेवरेट राशियां, जीवन में कभी ना कभी जरूर बनते हैं करोड़पति-अरबपति

Kuber Dev Rashi : कुबेर देव धन के देवता हैं. दिवाली पर मां लक्ष्‍मी के साथ गणेश जी और कुबेर की पूजा की जाती है, ताकि उनकी कृपा से धन-दौलत मिलती रहे. ज्‍योतिष में 4 ऐसी राशियों के बारे में बताया है जिन पर धनकुबेर देवता विशेष मेहरबान रहते हैं.

कुबेर देव की प्रिय राशियां

1/5
कुबेर देव की प्रिय राशियां

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर राशि का कोई न कोई स्वामी होता है. उसी तरह ग्रहों के साथ-साथ राशियों पर विभिन्‍न देवी-देवताओं का प्रभाव भी रहता है. धन के देवता कुबेर की बात करें तो ज्योतिष शास्त्र में 4 राशियों पर कुबेर देव की विशेष कृपा बताई गई है.

वृषभ राशि

2/5
वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं और शुक्र देवता धन-दौलत, विलासिता, वैभव के कारक ग्रह हैं. कुबेर देव और मां लक्ष्‍मी भी धन-वैभव के स्‍वामी हैं. इसलिए वृषभ राशि वालों पर इनकी विशेष कृपा रहती है और उनके जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होने देते हैं.

कर्क

3/5
कर्क

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं और यह राशि भी कुबेर देवता को बहुत ही प्रिय है. कर्क राशि के जातक भी धनकुबेर की कृपा से आलीशान जिंदगी जीते हैं. खूब धन-दौलत कमाते हैं.

तुला

4/5
तुला

तुला राशि के स्‍वामी भी शुक्र हैं और इन पर भी कुबेर देव विशेष मेहरबान रहते हैं. ये जातक गरीब परिवार में भी पैदा हों तो भी अमीर बन जाते हैं. वे अपने जीवन में खूब धन-दौलत, ऐश्‍वर्य पाते हैं.

धनु

5/5
धनु

धनु राशि के स्वामी बृहस्पति हैं. गुरु ग्रह सुख, सौभाग्‍य, ज्ञान के कारक हैं. ये जातक मेहनती, ईमानदार और सच्‍चे होते हैं. साथ ही निवेश मामलों के बड़े जानकार होते हैं. ये जातक भी अपने जीवन में खूब धन-दौलत पाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़