Advertisement
trendingPhotos2394133
photoDetails1hindi

लैपटॉप के साथ जरूर इस्तेमाल करें ये एक्सेसरीज, आसान हो जाएगा आपका काम

Laptop Useful Accessories for Working: लैपटॉप का उपयोग करना एक बेहतरीन अनुभव होता है, लेकिन कुछ एक्सेसरीज के साथ इसे और भी बेहतर बनाया जा सकता है. ये एक्सेसरीज न केवल आपके काम करने के तरीके को बदल सकती हैं, बल्कि आपके लैपटॉप की सुरक्षा को भी बढ़ा सकती हैं. इससे आपको काम करने में भी आराम मिलेगा. इससे आपका काम जल्दी होगा और आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी. आइए आपको इन एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं. 

 

कीबोर्ड और माउस

1/5
कीबोर्ड और माउस

एक अच्छा कीबोर्ड और माउस आपको ज्यादा आराम से और आसानी से टाइप करने और नेविगेट करने में मदद कर सकते हैं. ये विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जो लंबे समय तक कंप्यूटर पर काम करते हैं. लैपटॉप का टचपैड छोटा होता है, इसलिए एक माउस से आप आसानी से काम कर सकते हैं. 

लैपटॉप बैग

2/5
लैपटॉप बैग

एक अच्छा लैपटॉप बैग आपके लैपटॉप को खरोंच और अन्य नुकसान से बचाता है. यह आपके चार्जर, माउस और अन्य आवश्यक सामानों को रखने के लिए भी जगह प्रदान करता है. जैसे कि चार्जिंग केबल, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क, माउस वगैरह. इसके साथ भी लैपटॉप बैग में आप और भी जरूरी सामान रख सकते हैं. 

पावर बैंक

3/5
पावर बैंक

अगर आप अक्सर यात्रा करते हैं या ऐसे स्थान पर काम करते हैं जहां बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है, तो एक पावर बैंक आपके लिए बहुत उपयोगी होगा. यह आपके लैपटॉप को चार्ज करने में मदद करेगा. 

USB हब

4/5
USB हब

अगर आपके लैपटॉप में USB पोर्ट की संख्या कम है, तो एक USB हब आपको अतिरिक्त USB पोर्ट प्रदान करेगा. आप इसके साथ कई डिवाइस जैसे कि USB ड्राइव, प्रिंटर, स्पीकर आदि को कनेक्ट कर सकते हैं. 

वेब कैम

5/5
वेब कैम

अगर आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या ऑनलाइन क्लास लेते हैं, तो एक अच्छा वेब कैम आपके लिए जरूरी हो सकता है. यह आपको अच्ची क्वालिटी वाली वीडियो कॉल करने में मदद करेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़