Advertisement
trendingPhotos2485133
photoDetails1hindi

बेशुमार पैसा, शराब और ड्रग्स...दुनिया के सबसे खतरनाक गैंगस्टर्स, जिनके नाम से कांपती है दुनिया

Most Dangerous Gangsters: क्राइम की दुनिया का सिर्फ एक ही रूल होता है. बेशुमार पैसा और दबदबा. अब वो पैसा चाहे किसी को मारकर आए या फिर लेनदेन से, उससे फर्क नहीं पड़ता. खून बहाना इनके लिए बाएं हाथ का खेल है. शराब और ड्रग्स की अवैध तस्करी से लेकर सेक्स रैकट तक इन अपराधियों की पहुंच बहुत ऊपर तक होती है. आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे खूंखार गैंगस्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1/7

18 स्ट्रीट गैंग

इस गैंग की स्थापना 1960 में हुई थी. इसे बारियो 18 गैंग भी कहा जाता है. इस गैंग में 20 हजार से ज्यादा खूंखार अपराधी जुड़े हुए हैं. यह गैंग छोटा-मोटा अपराध नहीं करता. लेकिन बड़ा अपराध जब भी होता है तो पुलिस का सबसे पहला शक इसी गैंग की तरफ जाता है. ये लोग ड्रग्स और किडनैपिंग में शामिल रहते हैं और दुश्मनों पर बुरी तरह जुल्म करते हैं. 

2/7

 आज हम आपको दुनिया के सबसे खूंखार गैंगस्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. इनमें से कई दुनिया को अलविदा कह चुके हैं और कुछ अभी भी जिंदा हैं और दुनिया की सरकारों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं.  

3/7

अल कपोन

अल कपोन एक समय पर दुनिया का सबसे खतरनाक गैंगस्टर था. क्राइम की दुनिया में उसका सफर 1920 में शुरू हुआ जो 1947 में आकर खत्म हुआ. उसकी दहशत उस वक्त अमेरिका के हर एक शख्स के दिल में थी. 18 अक्टूबर 1931 को उसे 11 साल की सजा मिली थी. वह टैक्स चोरी, देह व्यापार और अवैध कामों में शामिल था. एक वक्त में उसकी कमाई 100 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई थी. 

4/7

माटेओ मेसीना डेनारो

26 अप्रैल 1962 को इटली के कास्टेलवेट्रानो में जन्मा माटेओ जुर्म की दुनिया का इतना बड़ा नाम बन जाएगा, किसी ने सोचा नहीं होगा. 1993 में वह मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में था. उसका रुतबा ऐसा था कि कई एकसाथ कई माफिया गिरोह संभालता था. 90 के दशक में जब इटली बम धमाकों से दहल उठा, तो इनमें उसका भी हाथ था. उसकी पिछले साल 25 सितंबर को मौत हो गई थी. 

5/7

केट बार्कर

इसका जन्म 1873 को अमेरिका में हुआ था. उसे जुर्म की दुनिया की मां भी कहा जाता था. लोग उसके नाम से ही डरते थे. उसने अपने गैंग में अपने बेटों को ही शामिल कर लिया था. एल्विस क्रेपिस के साथ मिलकर उसने बार्कर क्रेपिस गैंग बनाया था. हत्याओं और लूट में उसका गैंग काफी आगे था. उसकी मौत 1935 में गोली लगने से हुई थी. 

6/7

लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेंस बिश्नोई. ये नाम ही भारत में कई लोगों को खौफजदा करने के लिए काफी है. हाल ही में बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में लॉरेंस गैंग का ही नाम सामने आया है. 12 फरवरी 1993 को पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे लॉरेंस बिश्नोई के पिता पुलिस में सिपाही थे. क्राइम की दुनिया में उतरने से पहले बिश्नोई एलएलबी कर चुका था. उस पर हत्या के प्रयास, डकैती और कई अन्य मामले चल रहे हैं. वह साबरमती जेल में कैद है. बताया जाता है कि जेल में रहकर ही उसने अपने गैंग का विस्तार किया. विदेश में गोल्डी बरार उसका काम संभालता है. 

7/7

मारा सलवाट्रूचा 

ये अमेरिका के  छोटे से देश एल साल्वाडोर के हैं. लोगों को खौफजदा करने के लिए इनका नाम ही काफी है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक इनको बेहद खतरनाक बता चुके हैं. संगठित अपराध और ड्रग्स स्मग्लिंग में इनका हाथ रहता है. अमेरिकी एजेंसियां और पुलिस अकसर इन पर एक्शन लेती रहती हैं. इनके गैंग्स के लोगों के शरीर पर टैटू बने होते हैं. जो जितनी ज्यादा हत्याएं करता है, उसके शरीर पर उतने ही टैटू बने होते हैं. मारा सलवाट्रूचा गैंग को एमएस-13 के नाम से भी जाना जाता है.  इसकी शुरुआत 1980 में लॉस एंजिलिस में हुई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़