Advertisement
trendingPhotos2272045
photoDetails1hindi

प्रियंका से लेकर कल्पना सोरेन तक... चुनाव में NDA को विपक्ष की इस 'महिला ब्रिगेड' ने दी कड़ी टक्कर

Lady Leaders: इनमें से कई ऐसी लीडर्स हैं जिन्होंने चुनाव तो नहीं लड़ा लेकिन अपने बयानों और चुनाव प्रचारों के जरिए एनडीए गठबंधन को घेरा. कुछ ने अपने अपने प्रदेशों में चुनौती दे रखी है तो कुछ राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा का विषय रही हैं.

1/7

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर का मतदान होने वाला है, प्रचार पहले भी थम चुका है. अब इसके बाद सिर्फ परिणाम का इंतजार रह जाएगा. इसी कड़ी में आइए उन महिला नेताओं पर नजर डालते हैं जिन्होंने विपक्ष की तरफ से एनडीए को चुनौती पेश की है. इनमें से कई ऐसी लीडर्स हैं जिन्होंने चुनाव तो नहीं लड़ा, जबकि कइयों ने चुनाव भी लड़ा. 

2/7

प्रियंका गांधी: कांग्रेस की सीनियर लीडर प्रियंका गांधी चर्चा में रहीं. उनके चुनाव लड़ने की भी चर्चा रही लेकिन उन्होंने कहीं से चुनाव नहीं लड़ा. हालांकि उन्होंने लगातार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को देशभर में निशाने पर ले रखा था. 

3/7

कल्पना सोरेन: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने लोकसभा चुनाव में जमकर प्रचार किया. दिल्ली की विपक्ष रैली में नजर आईं. पति हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद राजमहल से लेकर गिरिडीह और रांची समेत सभी 14 संसदीय क्षेत्रों में प्रचार किया.

4/7

सुनीता केजरीवाल: दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली की कई सीटों पर रोड शो किया और विपक्ष की साझा रैली में भी नजर आईं. हालांकि जेल से बाहर आकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मुझे गिरफ्तार किया गया था तो सुनीता ने मेरे और दिल्ली वासियों के बीच एक सेतु का काम किया था। उन्होंने यह भी कहा कि सुनीता भविष्य में चुनाव नहीं लड़ेंगी.

5/7

डिंपल यादव: मुलायम खानदान की बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं. मुलायम परिवार का गढ़ रही इस सीट पर उन्होंने जोरदार चुनाव प्रचार किया. इसके अलावा उन्होंने यूपी की कई अन्य सीटों पर भी प्रचार किया. 

6/7

ममता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता की हनक से हर कोई वाकिफ है. इस बार का लोकसभा चुनाव उनके लिए भी चुनौती भरा है क्योंकि वहां बीजेपी का माहौल दिख रहा है. संदेशखाली मामले से ममता जरूर कुछ असहज हुईं लेकिन ममता बनर्जी बीजेपी पर तीखा प्रहार करती रहीं. 

7/7

इन के अलावा कई अन्य महिला नेताओं ने भी इंडिया गठबंधन के लिए मतदाताओं तक पहुंच बनाई. इनमें कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत जैसी लीडर्स का भी नाम शामिल है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़