Advertisement
trendingPhotos1792886
photoDetails1hindi

90 के दशक में थी इन एक्ट्रेसेस की धाक, एक फिल्म की करोड़ों में वसूलती थीं फीस

90s highest paid actress: 90 के दशक में बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ने अपनी धाक जमाई. न सिर्फ फैन्स के बीच इन्होंने अपनी छाप छोड़ी बल्कि इनका स्टारडम भी इतना था कि प्रोड्यूसर्स इन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार थे. आज हम आपको बताते हैं कौन थीं 90 के दौर की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस...

श्रीदेवी लेती थीं 1 करोड़

1/5
श्रीदेवी लेती थीं 1 करोड़

श्रीदेवी को 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से स्टारडम मिला था.इसके बाद उन्होंने सदमा, नगीना, लम्हे, खुदा गवाह जैसी कई हिट फिल्में दीं. उन्हें इसके बाद बॉक्स ऑफिस क्वीन और लेडी बच्चन का तमगा मिल गया था क्योंकि वो एक समय अमिताभ बच्चन के बराबर 60 लाख रुपए फीस लेने लगी थीं. 1997 में तो फिल्म जुदाई के लिए उन्होंने 1 करोड़ रुपए चार्ज किए थे.

सलमान से ज्यादा फीस लेती थीं माधुरी

2/5
सलमान से ज्यादा फीस लेती थीं माधुरी

माधुरी भी इस जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक थीं. अंजाम के बाद उन्हें 1 करोड़ तक की फीस ऑफर होने लगी थी. हम आपके हैं कौन तक तो वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन गई थीं और उन्हें 2.7 करोड़ रुपए फीस मिली थी. ये फीस फिल्म के लिए सलमान खान को मिली फीस से कहीं ज्यादा थी. 

जूही भी थीं टॉप एक्ट्रेस

3/5
जूही भी थीं टॉप एक्ट्रेस

1992 में जूही 10 लाख रुपए प्रति फिल्म चार्ज करती थीं लेकिन 1993 डर, हम हैं राही प्यार के समेत कई फिल्मों के जरिए उनकी फीस 20 लाख तक पहुंच गई थी. 1994 में वो एक फिल्म के 25 लाख तक चार्ज करती थीं जो कि बाद में करोड़ो में पहुंच गई. 

काजोल भी थीं हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

4/5
काजोल भी थीं हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

करण अर्जुन और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की सक्सेस के बाद काजोल का बॉक्सऑफिस पर कब्जा हो गया था. वह हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक थीं. कुछ कुछ होता है, प्यार तो होना ही था और प्यार किया तो डरना क्या जैसी फिल्मों से वो 1 करोड़ रुपए तक की फीस लेती थीं.

करिश्मा कपूर भी लेती थीं करोड़ों में फीस

5/5
करिश्मा कपूर भी लेती थीं करोड़ों में फीस

करिश्मा ने राजा हिंदुस्तानी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम किया था. इसके लिए उन्हें 50-70 लाख रु. फीस मिली थी.इसके बाद दिल तो पागल है, बीवी नंबर 1 और हम साथ साथ हैं जैसी फिल्मों के बाद उन्हें 1 करोड़ तक की फीस मिलने लग गई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़