Advertisement
trendingPhotos2285947
photoDetails1hindi

52 सर्जरी, डर, ट्रॉमा... एसिड अटैक के बाद कंगना रनौत की बहन रंगोली ने झेला था खूब दर्द, लेकिन नहीं मानी हार

Kagana Ranaut Sister Rangoli Acid Attack Story: कंगना रनौत की बहन रंगोली 21 साल की थीं, जब उन पर एसिड अटैक हुआ था. इस एसिड अटैक में रंगोली को थर्ड डिग्री बर्न का सामना करना पड़ा और उसका आधा चेहरा जल गया था. कंगना भी इस अटैक बाद काफी डर के साए में थी, लेकिन दोनों बहनों और उनके परिवार ने हार नहीं मानी.

 

रंगोली महज 21 साल की थीं, जब उन पर खतरनाक एसिड अटैक हुआ

1/6
रंगोली महज 21 साल की थीं, जब उन पर खतरनाक एसिड अटैक हुआ

लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश के मंडी से जीतने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनके परिवार का जीवन बहुत आसान नहीं रहा है. कंगना रनौत की बहन रंगोली महज 21 साल की थीं, जब उन पर खतरनाक एसिड अटैक हुआ था. इस एसिड अटैक में रंगोली को थर्ड डिग्री बर्न का सामना करना पड़ा और उसका आधा चेहरा जल गया था. 

एसिड अटैक में जल गया था रंगोली का आधा चेहरा

2/6
एसिड अटैक में जल गया था रंगोली का आधा चेहरा

कंगना रनौत ने 2022 में दिल्ली में एसिड अटैक की एक घटना बाद सोशल मीडिया के जरिये अपनी बहन की कहानी शेयर की थी. कंगना रनौत ने बताया था कि उनकी बहन रंगोली का आधा चेहरा जल गया था. रंगोली ने अपनी एक आंख की रोशनी खो दी थी. कंगना ने कहा था कि उनकी बहन की छाती को भी बहुत नुकसान हुआ था. रंगोली का लगभग एक साल चला गया था.  

 

52 सर्जरी से गुजरना पड़ा था रंगोली को

3/6
52 सर्जरी से गुजरना पड़ा था रंगोली को

कंगना रनौत ने बताया था कि जब वह एक टीनेजर थीं तो उनकी बहन रंगोली चंदेल पर एक रोड साइड रोमियो ने एसिड फेंक दिया था. इसके बाद उन्हें 52 सर्जरी से गुजरना पड़ा था. उन्हें बुरी तरह से शारीरिक और मानसिक नुकसान पहुंचा था, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. हमारा परिवार बुरी तरह से टूट गया था.

कंगना रनौत को भी लेनी पड़ी थी थेरेपी

4/6
कंगना रनौत को भी लेनी पड़ी थी थेरेपी

कंगना रनौत ने आगे बताया था कि मुझे थेरेपी से भी गुजरना पड़ा था, क्योंकि मुझे डर था कि मेरे पास से गुजरने वाला कोई भी मुझ पर एसिड फेंक सकता है. ऐसे में जब भी कोई बाइकर, कार, कोई अजनबी मेरे पास से गुजरता है तो मैं डर के मारे एकदम से अपना चेहरा ढक लेती थी. कंगना ने उस वक्त सरकार से इस तरह के मामलों पर सरकार से कड़ा एक्शन लेने की मांग की थी.

 

बहन कंंगना रनौत की तरह बेबाक हैं रंगोली

5/6
बहन कंंगना रनौत की तरह बेबाक हैं रंगोली

बता दें कि कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल की शादी हो चुकी हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. रंगोली अक्सर कंगना के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर अपनी बात रखती रहती हैं. रंगोली ने हाल ही में कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुए 'थप्पड़ कांड' की भी खूब आलोचना की है.

 

एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करती हैं रंगोली

6/6
एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करती हैं रंगोली

रंगोली भी अपनी बहन कंगना रनौत की तरह अपनी आवाज बुलंद रखती हैं. वह एसिड अटैक पीड़ितों की मदद के लिए भी खूब काम कर रही हैं. इसी साल रंगोली ने अपने चैरिटी प्रोजेक्ट एवियाना, एवीआई फाउंडेशन नागपुर के माध्यम से एसिड हमले और अन्य जले हुए पीड़ितों की सहायता के लिए एक छोटा-सी कोशिश भी की है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़